Singrauli News: इकलौती ट्रेन सिंगरौली वासियों के लिए बनी मुसीबत

Singrauli News Today: 21 सितम्बर। सरई, बरगवां एवं सिंगरौली रेलवे स्टेशन पर स्टापेज होने वाले अपडाउन शक्तिपुंज ट्रेन के अलावा अन्य सभी ट्रेनों का परिचालन 2 अक्टूबर तक के लिए अपरिहार्य कारणों से निरस्त कर दिये जाने के बाद जबलपुर स्टेशन में शक्तिपुंज ट्रेन में सवार होने भारी संख्या में मुसाफिरों की भीड़ जमा हो गयी। इस भीड़ को देखकर हर कोई हैरान व परेशान नजर आ रहे थे।

Photo By Google

Singrauli News: गौरतलब हो कि सिंगरौली से भोपाल निजामुद्दीन, सिंगरौली से जबलपुर जाने वाली इंटरसिटी सहित अन्य कई अपडाउन ट्रेनों का परिचालन अपरिहार्य कारणों से 2 अक्टूबर तक पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के द्वारा बंद कर दिया गया है। ब्योहारी से लेकर मड़वास, सरई ग्राम, बरगवां, सिंगरौली रेलवे स्टेशन पर स्टापेज होने वाली इकलौती ट्रेन शक्तिपुंज जबलपुर-हावड़ा एक्सप्रेस का अप डाउन हो रहा है।

Photo By Google

Singrauli News: इकलौती ट्रेन होने के कारण रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की इतनी भीड़ जमा हो रही है कि भीड़ देखकर ही लोगों के पसीने छूटने लगते हैं। वहीं स्लीपर, कोच, थर्ड, द्वितीय कोच के लिए वेटिंग चल रही है। जिसके कारण मुसाफिरों की इन दिनों समस्याएं बढ़ गयी हैं। सोमवार की रात करीब 1.10 बजे जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज ट्रेन के इंतजार में मुसाफिरों की ऐसी भीड़ जुटी की सैकड़ों की संख्या में यात्रियों को देख हर कोई रेलवे प्रबंधन को कोसने लगे। बड़े मुश्किल से लोगबाग अपने मंजिल तक आज मंगलवार की सुबह पहुंच पाये।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Singrauli News: प्रमुख सचिव व सचिव से मिल पूर्व विधायक ने सौंपा स्मरण पत्र

Singrauli News: इस दौरान सैकड़ों यात्रियों को बमुश्किल से ट्रेन में जगह मिल पायी। फिलहाल शक्तिपुंज ट्रेन के अलावा अन्य ट्रेनों को बंद कर दिये जाने से मुसाफिरों की समस्याएं इन दिनों बढ़ गयी हैं। जबकि 26 सितम्बर से शारदेय नवरात्रि आरंभ होने वाला है। ऐसे में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी और शीतकालीन अवकाश के चलते छात्र-छात्राएं भी अपने घर वापस लौटेेंगे। मुसाफिरों ने फिलहाल शक्तिपुंज में अतिरिक्त कोच लगाये जाने की मांग शुरू कर दी है। ताकि आने जाने वाले यात्रियों को आसानी से सीट मिल सके।

Article By Sunil

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button