Singrauli News: नामांकन के लिए आज आखिरी दिन, राजनैतिक दलों ने प्रत्याशियों का नहीं किया ऐलान

Singrauli News Today: 12 सितम्बर। नवगठित नगर परिषद् बरगवां एवं सरई में चुनावी सरगर्मियां तेज पकड़ ली है। नामांकन फार्म जमा करने की आखिरी तिथि कल सोमवार को 3 बजे तक है। लेकिन अभी तक प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा एवं कांग्रेस सहित अन्य दलों के द्वारा पार्षद प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।

Singrauli News: गौरतलब हो कि जिले की नवगठित नगर परिषद् बरगवां एवं सरई में चुनाव के तारीखों का ऐलान हुआ है। 5 सितम्बर से कल 12 सितम्बर तक फार्म भरने की आखिरी तिथि है। नाम निर्देशन पत्रों की जांच 13 एवं नाम वापसी तिथि 15 सितम्बर तय की गयी है और उसी दिन प्रतीक चुनाव चिन्हों का आवंटन भी कर दिया जायेगा। मतदान आवश्यकता अनुसार 27 सितम्बर एवं मतों की गणना एवं परिणाम की घोषणा 29 सितम्बर को की जावेगी।

Photo By Google

Singrauli News: चुनाव की तारीखों का ऐलान एवं नाम निर्देशन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। ताज्जुब की बात है की अभी तक प्रमुख दल भाजपा, कांगे्रस, बसपा, आम आदमी पार्टी ने वार्ड पार्षद पदों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। जिसको लेकर अभी भी चुनाव लडऩे वाले राजनैतिक दलों के संभावित उम्मीदवारों में संशय की स्थिति बनी हुई है।

Singrauli News: दोनों नगर परिषद् के संभावित भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों का कहना है कि प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करने मेें भारी लेट लतीफी हो रही है। इसका असर चुनाव प्रचार में पड़ता है। चुनाव प्रचार के लिए केवल 10 दिन का समय है। ऐसे में तरह-तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। फिलहाल वार्ड पार्षद प्रत्याशियों का चयन कर राजनैतिक दलों द्वारा अभी तक घोषणा न किये जाने को लेकर संभावित उम्मीदवारों में संशय की स्थिति बनी हुई है।

Photo By Google

बरगवां में 35, सरई में 32 नामांकन फार्म जमा
Singrauli News: खण्ड स्तरीय निर्वाचन अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की अपरान्ह 3 बजे तक नगर परिषद् बरगवां के 15 वार्डों के लिए 35 एवं सरई नगर परिषद् के वार्डों के लिए 32 नामांकन फार्म प्राप्त किये जा चुके हैं। उम्मीद जाहिर की जा रही है कि कल सोमवार को नामांकन निर्देशन फार्म के आखिरी दिन भारी संख्या में अभ्यर्थी फार्म जमा कर सकते हैं।

चुनाव प्रेक्षक भी पहुंचे सिंगरौली
Singrauli News: मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा सिंगरौली जिले में नगर परिषद बरगवा एवं सरई में आम निर्वाचन के लिए नियुक्त किये गये प्रेक्षक नरेन्द्र कुमार त्रिवेदी सेवा निवृत्त राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। प्रेक्षक श्री त्रिवेदी का मो. नं. 9425428520 है प्रेक्षक त्रिवेदी का जिले में आगमन आज रविवार को हुआ। सिंगरौली पहुंचते ही उन्होंने चुनावी प्रशिक्षण का जायजा लिया।

Singrauli News: नामांकन के लिए आज आखिरी दिन, राजनैतिक दलों ने प्रत्याशियों का नहीं किया ऐलान
Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Singrauli News: टूरिज्म क्विज प्रतियोगिता में जयंत के छात्रों ने मारी बाजी

प्रत्याशियों के चयन को लेकर छूट रहे पसीने
Singrauli News: नगर परिषद् बरगवां एवं सरई के लिए भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य राजनैतिक दलों ने अभी तक पार्षद पद के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं कर पाये हैं। सूत्र बता रहे हैं कि दोनों राजनैतिक दल एक-दूसरे के सूची का इंतजार कर रहे हैं। इसी के चक्कर में पार्षद पद के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हो पा रही है। वहीं दोनों दल के नेता फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। ताकि हार का सामना न करना पड़े और दोनों नवगठित परिषदें में अपने-अपने पार्टी का कब्जा चाहते हैं। वहीं लगातार बैठकों का दौर भी जारी है। चर्चा है की रविवार की देर रात या सोमवार की अलसुबह प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है।

Article By Sunil

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button