Singrauli News: न्यायालय परिसर में दो गुटों के बीच हुआ जंग, मौके पर पहुंची पुलिस

Singrauli News Today: 11 सितम्बर। शनिवार की दोपहर करीब 2 बजे उस समय न्यायालय परिसर में हड़कम्प मच गया। जब दो पक्ष परिसर में ही जमकर लाठी भाजते हुए एक-दूसरे पर पत्थर से हमला कर परिसर को जंग के अखाड़े में तब्दील कर दिया। इस दौरान परिसर के अंदर बाहर मौजूद भारी संख्या में लोग बाग तमाशबीन बने रहे।

Singrauli News: दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायालय बैढऩ में मारपीट के मामले में एक पक्ष जमानत कराने और दूसरा पक्ष जमानत को खारिज कराने के लिए पहुंचे हुए थे। इसी दौरान न्यायालय परिसर के बाहर दोनों पक्ष का आमना सामना हुआ। जिसमें सवाई लाल पिता बबुआराम बंसल एवं दूसरा पक्ष राम विशाल बंसल पिता सरजू प्रसाद बंसल आमने सामने आये तो कोर्ट परिसर के बाहर गाली-गलौज होने के साथ बहसी-बहसा होने लगी और धीरे-धीरे मामला कोर्ट परिसर के अंदर पहुंचते ही मारपीट तक पहुंच गया।

Photo By Google

Singrauli News: जहां दोनों पक्षों के लोगों ने परिसर के अंदर पड़े लाठी, पत्थर एवं लात-घूसे से एक-दूसरे पर वार करने लगे। इस दौरान सवाईलाल के पक्ष के दो व्यक्ति एवं रामविशाल बंसल के पक्ष का एक व्यक्ति को चोटे आयी हैं। इस दौरान घटना की सूचना तत्काल रूप से कोतवाली थाना प्रभारी को दी गयी। जहां दल बल के साथ कोतवाली थाना प्रभारी अरूण कुमार पाण्डेय तत्काल न्यायालय पहुंच दोनों पक्ष के लोगों को हिरासत में लेते हुए मामले को शांत कराया। वहीं घायलों को ईलाज के लिए जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर के लिए रवाना किया गया।

Singrauli News: घटना के बाद दोनों पक्षों ने कोतवाली थाना पहुंच उभयपक्षों पर मामला पंजीबद्ध कराया है। जहां फरियादी सवाईलाल की शिकायत पर रामविशाल, रामाधीन, पवन देव, रामाधार एवं रामविशाल बंसल की फरियाद पर राजेन्द्र, सवाईलाल, पन्ने एवं विनोद सभी निवासी माड़ा थाना क्षेत्र के पडऱी खूंटाटोला के खिलाफ पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए भादवि की धारा 294, 323,506,34 के तहत मामला दर्ज कर घटना की विवेचना में जुट गयी है।

Photo By Google

परिसर के अंदर-बाहर तमाशबीन बने रहे लोग
Singrauli News: जिला एवं सत्र न्यायालय बैढऩ में आज शनिवार की दोपहर तकरीबन 2 बजे जब दो पक्षों में न्यायालय परिसर के बाहर कहा-सुनी हो रही थी उस दौरान न्यायालय परिसर के अंदर एवं बाहर मौजूद लोग तमाशबीन बने रहे। यही कारण है कि मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि न्यायालय परिसर के अंदर ही एक-दूसरे पर लाठी, डण्डे, लात-घूसे व पत्थर से वार करने लगे। लेकिन इस दौरान परिसर के अंदर एवं बाहर मौजूद लोगों में से किसी ने उन्हें रोकने की हिम्मत नहीं जुटाई।

Photo By Google

Singrauli News: लोग तमाशबीन बनकर एक-दूसरे को लड़ते-झगड़ते देखते रहे। इतना ही नहीं सूत्रों की मानें तो अधिवक्ता कैम्पस में आज तक सीसीटीव्ही कैमरे भी नहीं लगाये गये हैं। अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष ने कल शुक्रवार को प्रधान न्यायाधीश से मेल मुलाकात कर सीसीटीव्ही कैमरा लगाये जाने का अनुरोध किया था।

 इसे भी पढ़े-Singrauli News: बैढऩ शहर के बीचो-बीच अतिक्रमणकारी के घर पर चला बुल्डोजर

इनका कहना है
Singrauli News: आज शनिवार को तकरीबन दो बजे न्यायालय परिसर के अंदर दो पक्षों में मारपीट की सूचना मिली थी। मौके पर दल-बल के साथ पहुंचकर मामले को शांत कराया। उभयपक्षों ने थाने में एक-दूसरे के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कराया है। मामले की विवेचना की जा रही है। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
अरूण कुमार पाण्डेय
थाना कोतवाली टीआई, बैढऩ

Article By Sunil

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button