Singrauli News : पुलिस ने किया लाठी चार्ज ! गोलिया भी चलाई

Singrauli जिले के पुलिस लाईन बलवाईयों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजते हुए अश्रु गैस छोड़कर हवाई फायर करने लगी। इस दृश्य को देख पहले लोग बाग सहम से गये

सिंगरौली 13 नवम्बर। Singrauli जिले के पुलिस लाईन बलवाईयों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजते हुए अश्रु गैस छोड़कर हवाई फायर करने लगी। इस दृश्य को देख पहले लोग बाग सहम से गये। कुछ क्षण बाद पता चला कि जिले का पुलिस बल पुलिस लाईन पचौर में डीआईजी के वार्षिक निरीक्षण के दौरान पूर्वाभ्यास कर रही है तब लोगों ने सांस में सांस लिया।

गौरतलब हो कि रीवा रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक अनिल सिंह कुशवाह दो दिवसीय सिंगरौली (Singrauli) जिले के भ्रमण पर थे। आज शुक्रवार की सुबह डीआईजी वार्षिक निरीक्षण के दौरान पुलिस लाईन पचौर पहुंचे। साथ में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह, एएसपी अनिल सोनकर भी मौजूद रहे। वार्षिक निरीक्षण के दौरान डीआईजी को परेड की सलामी दी गयी। तत्पश्चात डीआईजी ने प्लाटूनों का निरीक्षण करते हुए पुलिस बल के कीट को जांचा। उन्होंने वाहनों का निरीक्षण करते हुए जरूरी टूल्स एवं उपकरण रखने के लिए निर्देशित किया और सभी वाहनों में बलवा से निपटने की सामग्री उपलब्ध रहने के लिए भी निर्देशित किया। इसके बाद पुलिस जवानों ने मार्च पास्ट करते हुए डीआईजी को सलामी दी। डीआईजी के निरीक्षण के दौरान बलवा परेड का आयोजन किया गया। जिसका संचालन सिंगरौली (Singrauli) उप पुलिस अधीक्षक राजीव पाठक मोरवा द्वारा बलवा परेड में बलवाईयों द्वारा पथराव एवं आगजनी के बाद अश्रुगैस, लाठी चार्ज तथा नियंत्रण न होने की दशा में गोली चालन का अभ्यास किया गया।

Singrauli News : पुलिस ने किया लाठी चार्ज

वहीं मजिस्ट्रेट की भूमिका में एसडीओपी देवसर प्रियंका पाण्डेय रहीं। उनके द्वारा पूरी परेड की रिपोर्टिंग एवं मजिस्ट्रेट की भूमिका रहते हुए उसका संचालन किया। तत्पश्चात डीआईजी ने पुलिस लाईन के कार्यालय का निरीक्षण किया। चाक-चौबंद व्यवस्था तथा रिकार्डों के अपडेट रहने पर सिंगरौली (Singrauli) रक्षित निरीक्षक की सराहना करते हुए कार्यालय के अन्य कर्मचारियों को शाबासी देते हुए ईनाम दिया। आईजी के निरीक्षण के दौरान Singrauli जिले के विन्ध्यनगर सीएसपी देवेश कुमार पाठक सहित कोतवाली,मोरवा, विन्ध्यनगर,माड़ा, जियावन,सरई, गढ़वा, लंघाडोल, नवानगर, यातायात प्रभारी सहित अन्य चौकियों के प्रभारी भी मौजूद रहे।

Singrauli : लॉकडाउन में भी पूर्व पटवारी कर रहा था कारनामा

सप्ताह में एक दिन हरहाल में हो परेड

डीआईजी ने Singrauli जिले के पुलिस लाईन में वार्षिक निरीक्षण के दौरान मौजूद पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सप्ताह में एक दिन हरहाल में बलवा व आताताईयों से परेड व पूर्वाभ्यास जरूर करें। डीआईजी के निरीक्षण के दौरान कमियां भी मिली। इस दौरान उन्होंने सवाल दागा कि वाहनों में जाली क्यों नहीं लगी है। वाहनों की रिपेयरिंग टूल्स पूरे क्यों नहीं, बलवा सामग्री न होने पर भी सवाल पूछे। साथ ही उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि माइक सिस्टम सही रखें। टियर गैस को भीड़ में ही छोड़े, बलवा परेड के दौरान फायर ब्रिगेड अति आवश्यक है। उन्होनें यह भी कहा कि परेड में महिला प्लाटून क्यों नहीं है?

डीआईजी ने चितरंगी व सरई थाने का किया निरीक्षण

रीवा रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने Singrauli जिले के चितरंगी व सरई थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों थानों के माल खाना, थाने का रिकार्ड संधारण, रजिस्टर अपडेट, थाने की साफ-सफाई का अवलोकन किया। सरई थाना में निरीक्षण के दौरान टीआई संतोष तिवारी, उप निरीक्षक संपत तिवारी, रामनिवास तिवारी, एएसआई इन्द्रलाल माझी सहित अन्य स्टाफ मौजूद था। वहीं चितरंगी थाने में निरीक्षण के दौरान डीआईजी ने थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि सतर्कता बरतें, बेवजह किसी को न बैठायें, साफ-सफाई को बेहतर बनाये रखें। इस दौरान टीआई डीएन राज सहित थाना का अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button