Singrauli News: ओबी कंपनी वीपीआर के अधिकारियों की दिखी गुण्डागर्दी

Singrauli News Today: 19 सितम्बर। मोरवा थाना क्षेत्र के एनसीएल परियोजना में ओबी का काम कर रही वीपीआर कंपनी में आज रविवार को क्षेत्र के बेरोजगार युवा नौकरी मांगने के लिए गये हुए थे। जहां कंपनी प्रबंधन ने अपना तानाशाही व गुण्डागर्दी रवैया अपनाते हुए युवाओं के साथ जमकर मारपीट किया है। घटना की सूचना पर मौके से पहुंची पुलिस दोनों पक्षों में बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत कराया।

Photo By Google

Singrauli News: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोरवा क्षेत्र में एनसीएल में ओबी का काम कर रही वीपीआर कंपनी में आज रविवार की सुबह करीब दो दर्जन से अधिक स्थानीय बेरोजगार युवा नौकरी मांगने के लिए गये हुए थे। जहां नौकरी मांग रहे युवाओं पर कंपनी प्रबंधन के गुर्गों ने युवाओं के साथ जमकर मारपीट किया है।

Photo By Google

Singrauli News: घटना की जानकारी जैसे ही मोरवा एसडीओपी को लगी तो मोरवा एसडीओपी व थाना प्रभारी ने तत्काल मौके के लिए टीम रवाना किया। जहां मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों में बीच-बचाव करते हुए किसी तरह मामले को शांत कराया। हालांकि इस दौरान मामले को शांत कराने में पुलिस को भी पसीने छूट गये। करीब कुछ घण्टे बाद मामले को शांत कराया जा सका है। घटनाक्रम के बाद दोनों पक्षों में से किसी ने मोरवा थाने में अपनी शिकायत नहीं दर्ज करायी है।

Singrauli News: ओबी कंपनी वीपीआर के अधिकारियों की दिखी गुण्डागर्दी
Photo By Google

मुख्यमंत्री के आदेश का ओबी कंपनियां नहीं कर रहीं पालन

Singrauli News: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई बार जिले में इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि क्षेत्र में जो भी कंपनियां आयेंगी उनमें यहां के 70 प्रतिशत बेरोजगारों को नौकरी दिया जाना आवश्यक होगा। लेकिन कंपनी प्रबंधन अपनी अडिय़ल रवैये से बाज नहीं आ रहे हैं और स्थानीय बेरोजगार युवाओं को नौकरी पर नहीं रखा जा रहा है। कंपनी प्रबंधन उन्हीं बेरोजगार युवाओं को नौकरी पर रखती है जिनकी देश या प्रदेश सरकार के किसी बड़े नेता से जान पहचान है। ये कंपनियां स्थानीय जनप्रतिनिधियों तक की सुनने को तैयार नहीं होते। यही कारण है कि प्रदेश सरकार की घोषणा का इन ओबी कंपनियों पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Singrauli News: एनसीएल नेहरू चिकित्सालय में सीबीआई का छापा

मारपीट की घटना से बेरोजगार युवाओं में भारी आक्रोश

Singrauli News: बेरोजगार युवाओं के साथ वीपीआर कंपनी के गुर्गों द्वारा की गयी मारपीट के बाद जहां बेरोजगार युवाओं में कंपनी प्रबंधन के खिलाफ भारी आक्रोश का माहौल है। वहीं सत्ता दल के जनप्रतिनिधियों ने भी कंपनी प्रबंधन के इस हरकत को गलत बताते हुए काफी निंदा की है। वहीं विपक्ष भी कंपनी प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। दोनों पक्ष के नेताओं ने कंपनी प्रबंधन को हिदायत दी है की यदि क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के साथ इस तरह का व्यवहार किया जायेगा तो कंपनी प्रबंधन के लिए यह अच्छा नहीं होगा।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button