Singrauli News: एनसीएल के गोरबी में पांच दर्जन मकानों पर चला बुल्डोजर, मकान जमींदोज

Singrauli News Today: 21 सितम्बर। जिला प्रशासन की देख-रेख में एनसीएल की बेशकीमती जमीन पर लंबे अरसे से चले आ रहे अतिक्रमण को आज मुक्त करा लिया गया। गौरतलब है कि हाईकोर्ट(Highcourt) के निर्देश के बाद भी अतिक्रमणकारी एनसीएल के मकानों पर अवैध कब्जा जमाए बैठे थे, जिन्हें कई बार नोटिस भी दिया गया था। इसके बाद भी इनके द्वारा मकान खाली नहीं कराया जा रहा था। अब कोर्ट के ऑर्डर के बाद भारी पुलिस व्यवस्था के बीच आज इन मकानों को जमींदोज कर दिया गया है।

Photo By Google

Singrauli News: अतिक्रमण को हटाने से पूर्व किसी भी लॉ एन्ड ऑर्डर की स्थिति से निपटने के लिए सुबह से ही देवसर एसडीएम विकास सिंह, चितरंगी एसडीएम सम्पदा सर्राफ, एसडीओपी राजीव पाठक, विन्ध्यनगर निरीक्षक यूपी सिंह, चितरंगी निरीक्षक डीएन राज, गढ़वा निरीक्षक अनिल उपाध्याय, डीएसबी प्रभारी योगेंद्र सिंह, महिला थाना प्रभारी शीतला यादव एवं गोरबी चौकी प्रभारी सुधाकर सिंह परिहार समेत कुल 60 के करीब अतिरिक्त बल की भारी व्यवस्था की गई थी।

Photo By Google

Singrauli News: इसके अतिरिक्त ब्लॉक बी गोरबी जीएम सैयद गौरी समेत एनसीएल प्रबंधन के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। गौरतलब है कि एनसीएल ब्लॉक बी गोरबी परियोजना के एलसीएच मकानों को पूर्व में ही जमीदोज कर वहां नए सिरे से निर्माण कार्य लगाना था, परंतु ऐसे करीब 62 मकानों में अतिक्रमणकारियों ने लंबे अरसे से कब्जा कर रखा था। जिला प्रशासन की मदद से आज इन मकानों को जमींदोज कर दिया गया।

Singrauli News: मंगलवार सुबह ही 6 जेसीबी और 2 पेलोडर की मदद से प्रशासनिक अमला लाव लश्कर के साथ जब अतिक्रमित स्थल पहुंचा तो लोग वस्तु स्थिति समझते हुए अपना -अपना सामान लेकर जाने लगे और बिना किसी हंगामे के दोपहर तक अतिक्रमण प्रशासन ने खाली करा दी। ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व जयंत में एनसीएल के जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति उत्पन्न हो गई थी इसे देखते हुए ही जिला प्रशासन ने इस बार पुख्ता इंतजाम कर रखे थे।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Singrauli News: इकलौती ट्रेन सिंगरौली वासियों के लिए बनी मुसीबत

भरी बरसात में दर्जनों परिवार हुआ बेघर

Singrauli News: गोरबी चौकी क्षेत्र के एनसीएल में कई वर्षों से रह रहे लोगों को आज हटाये जाने के बाद भारी बरसात में दर्जनों परिवार बेघर हो गये। जिसको लेकर एनसीएल प्रबंधन व जिला प्रशासन सवालों के घेरे में है कि आखिर बारिश के दौर में यह परिवार कहां जायेगा। हालांकि बार-बार एनसीएल प्रबंधन के द्वारा लोगों नोटिस दी गयी थी। लेकिन लोगों ने नोटिस के बाद भी अपना आशियाना ढूढऩा उचित नहीं समझा था। लिहाजा न्यायालय के आदेश के बाद आज यह कार्रवाई हुई है। जिससे दर्जनों की संख्या में परिवार बेघर हो गये हैं। बारिश का दौर भी जारी है। जिससे बेघर हुए परिवारों को कहीं न कहीं समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button