भाजपा की परिपाटी है पहले संगठन फिर सत्ता: प्रभारी मंत्री

जिला कार्यसमिति की बैठक में खनिज साधन एवं श्रम विभाग मंत्री ने किया शिरकत, कार्यकर्ताओं को संघर्ष करने के लिए दिया मंत्र

सिंगरौली 11 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यसमिति सिंगरौली की बैठक दुद्धीचुआ के सूर्य किरण गेस्ट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह के मुख्य आतिथ्य एवं भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष कांत देव सिंह एवं सांसद सीधी श्रीमती रीति पाठक मौजूद थीं तथा मंच पर विधायक सिंगरौली रामलल्लू बैस, विधायक देवसर सुभाष-रामचरित्र वर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गिरीश दुबे, विधायक चितरंगी अमर सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामनिवास शाह, राजेंद्र मेश्राम, प्रेमवती खैरवार, पूर्व जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता मंचासीन रहे।

बैठक में पूर्व में हुए संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा एवं आगामी कार्यक्रमों पर रणनीतिक चर्चा की गई एवं संगठनात्मक तथा राजनीतिक प्रस्ताव लाए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ पाथेय पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलन कर की गई। प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार जिले के भ्रमण पर आये सिंगरौली जिले के पालक मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा एक अनुशासित दल है। कार्यकर्ता संगठन की कसौटी पर खरा उतर कर नेता बनता है।

हम सब की पृष्ठभूमि सर्वप्रथम कार्यकर्ता की है। यही भाजपा की परिपाटी है पहले संगठन फिर सत्ता। भाजपा कार्यकर्ता का बूथ पर संघर्ष ही हमें दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में खड़ा करता है। हमें कुछ दिनों पहले का कांग्रेश शासन काल के 15 महीनों का कटु अनुभव भी है। किस तरीके से प्रदेश को बदहाली की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया गया अब हमें धोखे में नहीं रहना है। पूरी ताकत के साथ इस वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से निपटते हुए संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करना है। उक्त बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन विन्ध्यनगर भाजपा मण्डल अध्यक्ष व मीडिया प्रभारी भारतेन्दु पाण्डेय ने किया।

हमें भाजपा कार्यकर्ता होने पर गर्व है: सांसद

सांसद रीति पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के त्याग का प्रतिफल है। आज भाजपा कार्यकर्ता की समाज में अलग साख है। हमें भाजपा कार्यकर्ता होने पर गर्व है। जिन सिद्धांतों को लेकर हम बड़े थे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सब फलीभूत हुए हैं चाहे धारा 370 हो, तीन तलाक हो या फिर प्रभु श्रीराम की आस्था का प्रतीक अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण हो। यह सब किसी सपने के सच होने जैसा प्रतीत होता है। यह भाजपा कार्यकर्ताओं की संगठन में अटूट निष्ठा की वजह से फलीभूत हुआ है।

भाजपा कार्यकर्ता आधारित दल है: वीरेन्द्र

भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि जिले की टीम के गठन के उपरांत इस कार्यकाल की पहली जिला कार्य समिति का आयोजन किया जा रहा है। यह हर्ष का विषय है कि खनिज एवं श्रम विभाग के मंत्री के प्रभारी मंत्री सिंगरौली बनने के उपरांत पहले सिंगरौली आगमन पर जिला कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया जा रहा है। आपके मार्गदर्शन का लाभ सभी कार्यकर्ताओं को मिलेगा। उन्होंने मंच से सभी अतिथियों एवं कार्यकर्ताओं का स्वागत अपने उद्बोधन में किया एवं कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित दल है। कार्यकर्ता ही आगे बढ़ कर विभिन्न पदों पर सुशोभित होता है। विपरीत परिस्थितियों में कार्य करने की क्षमता का विकास कार्य समिति की बैठकों के माध्यम से होता है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button