सिंगरौली : देवी ने कहा कहा कच्चा मांस खाने को तो पुलिसकर्मी का कान खा गया आदिवासी

सिंगरौली 14 जुलाई। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है यहां एक आदिवासी ने पुलिस विभाग के एएसआई का कान दांतों से काट कर अलग कर दिया, आरोपी की माने तो उसे ऐसा करने के लिए उसकी कुलदेवी ने कहा था देवी ने कहा कि तुम्हें कच्चा मांस खाना है तो आरोपी ने पुलिस कर्मी का ही कान काट खाया, इसके बाद आरोपी पास के एक कुएं में कूद गया, उधर घायल एएसआई को इलाज के लिए रीवा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है, इस घटना से पूरे गांव में सनसनी फैल गयी है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक आज मंगलवार को तिनगुड़ी चौकी में पदस्थ कार्यवाहक एएसआई इन्द्राज मिश्रा को मोबाइल के माध्यम से राकेश प्रजापति ने सूचना दिया कि अमरेश प्रजापति किराना दुकान के सामने तिनगुड़ी गांव के सड़क पर गोंड़ जाति के तीन-चार व्यक्ति आपस में मारपीट कर रहे हैं। सूचना की जानकारी मिलने व उसके सत्यापन के लिए चौकी प्रभारी मुकेश झारिया, कार्यवाहक एएसआई इन्द्राज मिश्रा, सामलिया रावत, आर.आशीष पाल मौके से पहुंच लोगों को शांत कराने लगे। इसी में से एक व्यक्ति देवधरम सिंह गोंड़ पिता समयलाल सिंह गोंड़ 25 वर्ष निवासी तिनगुड़ी जमीन पर लेटा था।

उसे उठाने के लिए एएसआई इन्द्राज मिश्रा उसके नजदीक पहुंच हाथ पकड़कर उठाने का प्रयास किया। तभी देवधरम सिंह गोंड़ ने एएसआई इन्द्राज मिश्रा के दाहिने कान को अपने दांतों से नोंच दिया। मौके पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने बचाव करने का जब प्रयास करने लगे तो आरोपी देवधरम सिंह गाली-गलौज करते हुए अपने घर के बगल में स्थित कुएं में कूद गया। मौजूद ग्रामीणजनों द्वारा पुलिस की सहायता करते हुए देवधरम सिंह गोंड़ को कुएं से बाहर निकलवाने में भरपूर मदद कराया एवं दोनों घायलों को उपचार के लिए सरई अस्पताल में लाया गया। प्राथमिक उपचार के लिए चिकित्सकों ने रीवा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है।

घायल पुलिसकर्मी

शराब के नशे में धुत्त था आरोपी

जानकारी के मुताबिक आरोपी देवधरम सिंह गोंड़ एवं उसके अन्य साथी शराब के नशे में धुत्त होकर आपस में विवाद कर रहे थे। पुलिस की समझाईश के बाद जब मामला शांत हुआ लेकिन आरोपी देवधरम ने एएसआई पर हमला बोलते हुए उनके कान को अपने दांतों से नोचकर पूरी तरह से जख्मी कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि एएसआई के कान से रक्तस्त्राव ज्यादा हो रहा है। प्राथमिक उपचार के बाद भी रक्त स्त्राव नहीं रूक रहा है। जिसके चलते चिकित्सकों ने रीवा के लिए रेफर किया है। वहीं गनीमत रही कि कुएं में पानी कम होने के कारण आरोपी बच गया है। कुएं में गिरने से शरीर के कुछ हिस्सों में चोटे आयी हैं।

इनका कहना है
तिनगुड़ी गांव मेें तीन-चार शराबी आपस में लड़ रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके से पहुंच समझाईश देते हुए विवाद को शांत कराया। इसी दौरान एक आरोपी ने कार्यवाहक एएसआई के कान को दांतों से बूरी तरह से काट दिया है। वहीं आरोपी पास के कुएं में कूद पड़ा था।
अनिल सोनकर
एएसपी, सिंगरौली

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button