singrauli : मनिहारी जंगल में मिला एक युवती का शव, मचा हड़कम्प

सिंगरौली 18 जुलाई। महिला सशक्तिकरण को लेकर सरकार व पुलिस प्रशासन एलट है। लेकिन जिस तरह से सिंगरौली जिले में एक के बाद एक युवतियों की संदिग्ध हालत में शव मिल रहे हैं। ऐसे में महिला सशक्तिकरण का दम हाकने में शिवराज मामा की भांजियां अब सुरक्षित नहीं हैं। ऐसा उदाहरण सिंगरौली जिले के सासन पुलिस चौकी क्षेत्र के मकरोहर में हुई घटना के बाद बरगवां थाना क्षेत्र के मनिहारी जंगल में संदिग्ध हालत में एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गयी है। एक के बाद एक घटना कहीं न कहीं पुलिस महकमा को परेशानी व चिंता में डाल दिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोले बियार पिता बाबूराम बियार उम्र 18 वर्ष निवासी जोबगढ़ 16 जुलाई को तकरीबन 4 बजे घर से लापता हो गयी थी। परिजनों ने 16 जुलाई को ही बरगवां थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद परिजन अपने पुत्री की खोजबीन करने रिश्तेदारी के साथ-साथ आस-पास के गांवों में की। लेकिन जब युवती का कोई सुराग नहीं लग रहा था तब परिजन मनिहारी जंगल में खोजने निकल पड़े। जैसे ही मनिहारी जंगल के शिवमंदिर के पास पहुंचे तो जंगल में जमीन पर गोले बियार का शव संदिग्ध हालत में पड़ा हुआ था। जिसकी सूचना परिजनों ने तत्काल बरगवां पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस संदिग्ध युवती के शव को लेकर बरगवां आयी। जहां पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंपते हुए बरगवां पुलिस मर्ग कायम कर मामले की पतासाजी में जुट गयी है।

प्रथम दृष्टया पुलिस भी मान रही हत्या

मनिहारी जंगल के शिव मंदिर के समीप युवती का संदिग्ध हालत में शव मिलने के बाद बरगवां पुलिस भी प्रथम दृष्टया में हत्या मान रही है। हालांकि पुलिस को भी मेडिकल रिपोर्ट के आने का इंतजार है। वहीं यह भी अंदेशा जताया जा रहा है कि युवती के साथ दुराचार भी हुआ है। फिलहाल मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पायेगी।

आरोपियों की शीघ्र हो तलाश: विधायक

देवसर विधायक सुभाष-रामचरित्र वर्मा ने शुक्रवार की सुबह जब मनिहारी के जंगल में युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने की खबर मिली तो विधायक बरगवां के पोस्टमार्टम कक्ष में पहुंचे। जहां उन्होंने पीडि़त परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढाढ़स बंधाया और कहा कि इस घटना की निष्पक्ष जांच होगी और जो भी दोषी होंगे उन्हें बक्सा नहंी जायेगा। पीएम हाउस में युवती के परिजनों के साथ-साथ कल गुरूवार को एक युवक का बरैनिया हनुमानगंज के सिधरहा बांध में शव मिला था। विधायक ने दोनों परिजनों से मुलाकात कर घटना पर शोक संवेदना व्यक्त किया है।

घटना की हो निष्पक्ष जांच: अमित

बरगवां थाना क्षेत्र के बरैनिया स्थित बांध में एक युवक व मनिहारी के जंगल में एक युवती का शव मिलने की खबर सुनकर म.प्र.कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी ने शुक्रवार की सुबह बरगवां अस्पताल के पीएम हाउस पहुंचे और उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर घटना पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ढाढ़स बंधाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है। आप सबको न्याय जरूर मिलेगा। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से उक्त मामले को जल्द से जल्द सुलझाते हुए संदेहियों से पूछताछ कर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
००००००

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button