Singrauli News: एल्युमीनियम चोरी कराने का मास्टर माइंड निकला पुलिस, तलाश में जुटी पुलिस

Singrauli News: सिंगरौली 17 सितम्बर। विगत दिवस बरगवां थाना क्षेत्र के हिंडालको से एक ट्रक एल्युमीनियम रवाना हुआ था जो अपने गन्तव्य तक नही पहुंचा और एल्युमीनियम 75 लाख रुपये का गायब हो गया। जिसमे पुलिस police ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन जब इस मामले की गहन जांच शुरु हुई तो चोरी कराने मेंं एक मास्टर मांइड पुलिस  आरक्षक की भूमिका सामने आई है।

Photo By Google

Singrauli News: जानकारी के मुताबिक पुलिस police अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह को जानकारी मिली थी कि उक्त मामले में खुटार चौकी में पदस्थ एक आरक्षक की भी भूमिका है। जिस पर पुलिस police अधीक्षक ने एसडीओपी मोरवा को जांच की जिम्मेदारी सांपी थी। जहां एसडीओपी मोरवा राजीव पाठक ने मामले की गहनता से जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल में यह साबित हुआ कि खुटार चौकी में पदस्थ आरक्षक अनूप यादव भी भूमिका पूरे घटनाक्रम में रही है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने उक्त आरक्षक के खिलाफ बरगवां थाना में मामला पंजीबद्ध कराते हुए निलंबन की कार्रवाई किया है। हालांकि घटना के बाद से आरक्षक फरार बताया जा रहा है। जिसकी तलाश बरगवां पुलिस कर रही है।

Photo By Google

बरगवां थाना में भी पदस्थ था आरक्षक

Singrauli News: जानकारी के मुताबिक आरक्षक अनूप यादव बरगवां थाना में भी पदस्थ था। जहां इसकी मुलाकात बरगवां हिण्डालको गेट के समीप रहने वाले प्रभात सिंह से हुई थी। जिसके बाद इनके बीच काफी दोस्ती थी और इसी दौरान इनकी मुलाकात मोरवा के कबाड़ माफिया जीतेन्द्र मौर्या से भी हुई। जिसके बाद आरक्षक को खुटार चौकी में स्थानांतरित किये जाने के बाद भी आरक्षक लगातार इनके संपर्क में रहा और घटना के पूर्व आरोपियों द्वारा बनाये जा रहे प्लान में शामिल रहा।

इनका कहना है

Singrauli News: एल्युमीनियम चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपियों से इस बात का पता लगा था कि खुटार चौकी का एक पुलिस कर्मी भी मामले में शामिल था। जिसकी गहनता से जांच की गयी जांच सही पाये जाने पर आरक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करते हुए मामला पंजीबद्ध कराया गया है अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस तरह के कार्य में शामिल होने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्सा नहीं जायेगा, चाहे वो कोई भी हो।

 इसे भी पढ़े- Singrauli News: जिला चिकित्सालय के नर्सिंग आफिसर को शो काज नोटिस

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button