16 का दूल्हा… 32 की दुल्हन, पंचायत में marriage : सिंगरौली में प्रेमी का रिश्ता कहीं और तय हुआ तो भड़की प्रेमिका

सिंगरौली में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पंचायत ने एक तलाकशुदा महिला की marriage उसके नाबालिग प्रेमी से करवा दी।

दरअसल, 16 साल के इस लड़के की marriage उसके परिवार ने तय कर दी थी। जब ये बात नाबालिग की 32 साल की प्रेमिका को पता चली तो उसने प्रेमी के घर जाकर हंगामा कर दिया। मामला पंचायत में पहुंच गया। जिसके बाद सरपंच ने दोनों की marriage करा दी। नाबालिग के परिजन पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। उनका आरोप है कि बेटे का विवाह जबरन कराया गया है।

ये मामला सिंगरौली के खुटार गांव का है। जहां नाबालिग के परिवार वालों ने उसकी marriage कोयलखुथ गांव की युवती के साथ तय कर दी थी। 15 मई को marriage होनी थी। इससे पहले कि नाबालिग अपनी दुल्हन लेने जाता, उसकी तलाकशुदा प्रेमिका को इस बारे में पता चल गया। 18 मई को वह नाबालिग के घर पहुंची और हंगामा शुरू कर दिया। मामला इतना बढ़ा कि बात पंचायत तक जा पहुंची।

गांव के सरपंच ने महिला से नाबालिग की marriage कराने का फरमान सुना दिया। इसके बाद पंचायत में marriage की रस्में भी शुरू हो गईं। हालांकि प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही नाबालिग की शादी जहां तय की गई थी, वहां के लोग आ पहुंचे। सरपंच ने विवाद शांत कराया।

सरपंच ने नाबालिग और महिला से पूछी मर्जी
हंगामे के बाद पंचायत में सरपंच ने सभी के सामने नाबालिग और उसकी प्रेमिका से उनकी मर्जी पूछी। दोनों ने साथ रहने की इच्छा जताई। जिसके बाद नाबालिग ने महिला की मांग में सिंदूर भरकर उससे marriage कर ली। वहीं पंचों ने भी इस शादी को लेकर अपनी रजामंदी दे दी। दोनों एक ही जाति के हैं।

महिला का दो बार हो चुका तलाक
बताया जा रहा है कि महिला की शादी पहले भी दो बार हो चुकी है। वह दोनों पति से तलाक ले चुकी है। जिसके बाद ही उसका नाबालिग से अफेयर शुरू हुआ था। फिलहाल महिला गर्भवती है। नाबालिग से यह महिला की तीसरी शादी है।

Coca-Cola : कभी मिलता था फ्री में , आज है 38.66 बिलियन डॉलर का ब्रांड , यह है Coca-cola की शुरूआती कहानी

सरपंच पर जबरन शादी कराने का आरोप
शादी होने के बाद नाबालिग के परिजन सरपंच पर जबरन शादी कराने का आरोप लगा रहे हैं। बुधवार को परिजन थाने पहुंचे। उन्होंने सरपंच पर नाबालिग बेटे की जबरन शादी कराने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। परिजन एसपी कार्यालय भी गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने कहा कि नाबालिग के पिता ने शिकायत की है। मामले की जांच की जा रही है।

बारात में जमकर हुआ मारपीट, युवक को चाकू से गोदा दर्जनभर वाहनों में तोडफ़ोड़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button