good news : अब सीधी से उड़ेंगे भोपाल और इंदौर सहित कई शहरों के लिए यात्री विमान

जिले में अब जल्द ही लोगों को हवाई यात्रा मिलने जा रही है। इसके लिए हाल ही में हैदराबाद की एक टीम आकर सर्वे का काम कर गई है। इसके साथ ही अन्य कई कंपनियां हवाई यात्रा के लिए सीधी आ रही है। हवाई यात्रा शुरू हो जाने से लोग कम समय पर भोपाल, इंदौर समेत कई शहरों में जाकर अपने काम को कर सकेंगे। इससे समय की बचत तो होगी ही और स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार भी मिलेगा

सीधी  good news | अब विंध्य सीधी जिले से लोग हवाई यात्रा कर सकेंगे यहां से भोपाल इंदौर समेत कई शहरों के लिए छोटे विमान उपलब्ध होंगे इस सिलसिले में हैदराबाद की एक टीम ने यहां आकर सर्वे भी किया है इसके अलावा कई कंपनियां हवाई जहाज के लिए सीधी का दौरा कर चुकी हैं अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्दी ही सीधी के हवाई अड्डे से यात्री विमान उड़ने लगेंगे

उक्त बातें रविवार की शाम विधायक केदारनाथ शुक्ला हवाई पट्टी उन्नयन कार्य के भूमि पूजन के दौरान आम जनता को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान धर्मेंद्र सिंह परिहार वरिष्ठ भाजपा नेता समाजसेवी, पूर्व जनभागीदारी अध्यक्ष गुरुदत्त शरण शुक्ला, धर्मेंद्र शुक्ला नगर मंडल अध्यक्ष, संजय सिंह, गणेश सिंह संविदाकार, श्रीकांत मुन्ना पांडे, डीके सिंह कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी,रमाकांत मिश्रा अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी, समेत कई लोग उपस्थित रहे। डॉक्टर राजकरण शुक्ला ने मंच संचालन किया।

केदारनाथ शुक्ला विधायक ने कहा कि वर्ष 1962 – 63 में हवाई पट्टी बन गई थी। वर्ष 2010 से इसमें ग्रहण लग गया था इतना ही नहीं इसे खत्म करने का विचार भी देखने को सुनने को मिल रहा था। ऐसे में मेरे द्वारा लगातार इसमें हवाई पट्टी के उन्नयन को लेकर प्रयास किया गया। वर्ष 2015 से लगातार सरकार को पत्र लिखकर यहां की वस्तुस्थिति को बताया गया इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सीधी दौरे के दौरान हवाई पट्टी में ही हकीकत को बताने की कोशिश की गई। मेरा मानना था कि एक स्टैंडर्ड हवाई अड्डा सीधी में बनाया जाए जिससे यहां रहने वाले लोग हवाई यात्रा कर भोपाल दिल्ली इंदौर सहित अन्य जगहों में आसानी से पहुंच सकें।

उमा भारती ने आमा मे की चुनावी सभा, कमलनाथ को बताया मिस्टर इंडिया

जिस हवाई अड्डे का निर्माण किया जा रहा है इसकी लागत 473.41लाख क्या सिविल कार्य एवं जीएसटी राशि 56.92 लाख को जोड़कर 531.22 लाभ किस प्रशासकीय स्वीकृति मिली है। वर्तमान में 1000 मीटर की लंबाई और 15 मीटर की चौड़ाई में रनवे निर्मित है अब इसे 1150 मीटर की लंबाई और 30 मीटर की चौड़ाई में बनाया जाएगा। इसके अलावा एक अलग से पक्के हेलीपैड का भी निर्माण किया जाना है। विधायक ने कहा कि सीधी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है सबसे लंबी सड़क सलैहा से कुबरी जिसकी लंबाई करीब 60 किलोमीटर है। यह मध्य प्रदेश की सबसे लंबी सड़क है। इसके साथ ही सेमरिया में बाईपास का कार्य जल्द ही शुरू होगा। सीधी के उत्तरी हिस्से में भी बाईपास का कार्य भी शुरू होगा। हम गांव गांव में सड़क बनाकर लोगों को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

रैगांव उपचुनाव : यूपी के उप मुख्यमंत्री पहुंचे पबैया, काग्रेंस पर लगाए आरोप

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button