सिंगरौली में रेत माफिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, 150 हाईवा व 22 टै्रक्टर रेत जप्त

छापामार कार्रवाई के दौरान ग्राम नौगढ़ में अवैध रुप से भण्डारित की गई लगभग 150 हाइवा रेत जप्त की गई है।

सिंगरौली 9 अक्टूबर। रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन व भण्डारण करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध कलेक्टर राजीव रंजन मीना एवं पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह के निर्देशन में कड़ी कार्रवाई की गयी है। आज नौगढ़ एवं दसौती में अवैध रूप से भण्डारित करीब 150 हाईवा व 22 टै्रक्टर रेत व एनसीएल के ओवर वर्डन के पत्थर के भण्डारण जप्त कर कारोबारियों के विरूद्ध कार्रवाई की है।

खनिज विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कलक्ेटर आर.आर.मीना एवं पुलिस कप्तान वीरेन्द्र सिंह के निर्देशन व खनिज प्रभारी एके राय के मार्गदर्शन में उपखण्ड अधिकारी सिंगरौली ऋषि पवार एवं खनि निरीक्षक सिंगरौली कपिल मुनि शुक्ला ने सहयोगी पुलिस बल के साथ ग्राम नौगढ़ में अवैध रेत भण्डारण के विरुद्ध उल्लेखनीय कार्रवाई की गई। उक्त छापामार कार्रवाई के दौरान ग्राम नौगढ़ में अवैध रुप से भण्डारित की गई लगभग 150 हाइवा रेत जप्त की गई है।

मौके पर मौजूद स्थानीय निवासियों के कथन अनुसार नीरज शर्मा निवासी सीधी द्वारा ग्राम नौगढ़ में स्कूल का निर्माण कराया जा रहा है। स्कूल का निर्माण कराने वालों द्वारा ही ग्राम नौगढ़ की नदी से रेत का अवैध उत्खनन किया गया है। खनि निरीक्षक द्वारा अवैध रुप से उत्खनन कर भण्डारित की गई रेत को जप्त कर सुपुर्दगी में देने हेतु अवैध उत्खनन, परिवहनकर्ताओं के विरुद्ध खनि नियमों के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

सिंगरौली में आवारा मवेशियों के लिए जिला एवं सत्र न्यायालय के तीन न्यायाधीश उतरे सड़को पर

तत्पश्चात उक्त टीम ग्राम दसौती में एन.सी.एल. की भूमि पर अवैध रुप से भण्डारित की गई लगभग 22 टै्रक्टर ट्राली रेत तथा लगभग 18 टे्रक्टर ट्राली एनसीएल के ओवर वर्डन से निकाले गये पत्थर को लावारिस हालत में जप्त किया गया है। स्थानीय निवासियों के अनुसार उक्त रेत एवं पत्थर का भण्डारण संतोष दुबे निवासी दसौती द्वारा कराया गया है। खनि निरीक्षक द्वारा उक्त रेत एवं पत्थर को भी जप्त कर खनि नियमों के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

शिवराज सिंह चौहान लड़ रहे है उपचुनाव, बगावत करने वाले समझ ले

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button