1 लाख 32 हजार का 10 किलोग्राम गांजा बरामद, बरगमा पुलिश की कार्यवाही

सिंगरौली – पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश के सिंगरौली व यू पी के सोनभद्र जिले में भारी मात्रा में गांजा की लगातार सप्लाई करने वाले मुख्य अंतरराज्यीय सरगना को उसके दो एजेंटो के साथ बरगवां टी आई मनीष त्रिपाठी एंड टीम को गोदवाली रेलवे स्टेशन से दबोचने में सफलता मिली है। तस्करों के पास से 10 किलो ग्राम गांजा व एक मोटरसाइकिल जप्त किया गया है। जप्त गांजा की बाजार की कीमत 1 लाख 32 हजार 990 रुपये है। सरगना के साथ गिरफ्तार दोनो एजेंट क्रमशः सीधी व सोनभद्र जिले के हैं। उक्ताशय का खुलासा एसपी अभिजीत रंजन ने पत्रकारों के समक्ष किया। एसपी श्री रंजन ने आगे बताया जिले में पैर पसार रहे अवैध कारोबारियों व गोरखधंधों पर नकेल कसने विगत कई माह से अभियान चलाया जा रहा है और इसी तारतम्य में बरगवां पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता 7 फरवरी को उस समय मिली ,जब उन्हें मुखबीर से सूचना मिली कि सरई थाना क्षेत्र के ग्राम बंजारी निवासी मुख्य अन्तरर्राज्यीय गांजा तस्कर रामसजीवन साहू पुत्र रामप्रसाद अपने रिश्ते के साला आशीष शाहू पुत्र शिवनाथ प्रसाद निवासी ढाड़ीपाठर थाना कुसुमी जिला सीधी के साथ कटनी- चोपन ट्रेन से बड़ी मात्रा में गांजा का सप्लाई करने गोंदवाली स्टेशन जा रहा है।

एसपी श्री रंजन ने आगे बताया कि सूचना के बाद ए एस पी प्रदीप शेंडे के मार्गदर्शन व एसडीओपी नीरज नामदेव के निगरानी में बरगवां टी आई मनीष त्रिपाठी के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम का एक दल गोंदवाली स्टेशन पर तैनात कर दिया गया, जहाँ मुख्य अन्तरर्राज्यीय सरगना रामसजीवन व एजेंट आशीष व यू पी के सोनभद्र जिले के ग्राम ओबरा से बिना नंबर की सीडी डिलक्स मोटरसाइकिल से गांजा की आपूर्ति लेने आये एजेंट संजय उर्फ बबलू जायसवाल पुत्र कैलाश नाथ को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास 10 किलोग्राम गांजा जप्त किया गया।आरोपियों के खिलाफ 20 बी NDPS ACT की कार्यवाही कर न्यायालय में पेश किया गया।

एक सप्ताह के अंतराल में बरगवां पुलिस की दूसरी बड़ी कार्यवायी

थाना क्षेत्र को अवैध कारोबार व गोराखधंधा मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयासरत तेजतर्रार टी आई मनीष त्रिपाठी एंड टीम द्वारा एक सप्ताह में यह दूसरी बड़ी कार्यवाही है। गौरतलब हो कि विगत सप्ताह थाना क्षेत्र के जंगल से 15 जुआरियों को लाखों रुपये नगद व 52 ताश के पत्तो के साथ गिरफ्तार किया गया था और 7 फरवरी को मुख्यअंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को उसके दो एजेंटो के साथ गिरफ्तार किया। इतना ही नही बरगवां टी आई द्वारा कई वर्षों से पुलिस व न्यायालय को चकमा देकर फरार चल रहे सैकड़ो स्थायी व गिरफ्तारी वारंटी को विभिन्न स्थानों से ढूंढ कर दोबारा न्यायालय में पेश किया गया है। श्री त्रिपाठी के ताबड़तोड़ कार्यवाही से थाना क्षेत्र के अवैध कारोबारियों के बीच हड़कंप का माहौल निर्मित है।

इनकी सराहनीय भूमिका


अन्तरर्राज्यीय गांजा सरगना को पकड़ने में सुधाकर सिंह, सुरेंद्र यादव, डी आर सिंह, संतोष सिंह, संजीत सिंह ,अरविंद चतुर्वेदी ,उमेश अग्निहोत्री , रमेश प्रसाद, संजय सिंह परिहार, गणेश रावत, आशीष द्विवेदी, अमरदीप सिंह, रामसुख यादव व सुनीता धुर्वे की सराहनीय भूमिका रही।

AAD

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button