सिंगरौली के कांग्रेसियों का दर्द, मुकुल के सामने बजाय बिगुल SINGRAULI NEWS

सिंगरौली 21 दिसम्बर। म.प्र.कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय नेता मुकुल वासनिक कल शनिवार को प्रदेश सह प्रभारी संजय कपूर के साथ रीवा में आयोजित संभागीय सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे। जहां अलग-अलग जिलों के प्रमुख पदाधिकारियों को बोलने का मौका दिया। जहां कांग्रेसी नेताओं का दर्द छलक गया। कुछ कांग्रेसियों ने पार्टी में गुटबाजी होने का रोना रोया तो कुछ ने एकजुटता का पाठ पढ़ाया।

शनिवार को कांग्रेस पार्टी का संभागीय सम्मेलन रीवा में आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक एवं प्रदेश सह प्रभारी संजय कपूर मौजूद थे। सम्मेलन में अलग-अलग जिलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का उद्बोधन हुआ और पार्टी को मजबूत बनाने के साथ-साथ नगरीय निकाय चुनाव में फतह हासिल करने के लिए विस्तार से चर्चाएं हुईं। साथ ही प्रदेश प्रभारी ने पदाधिकारियों एवं नगरीय निकाय चुनाव के टिकट के दावेदारों के मन को टटोला है।

इस दौरान सिंगरौली जिले के मंचासीन वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राम अशोक शर्मा, रमाशंकर शुक्ला, अरविन्द सिंह, पूर्व विधायक सरस्वती सिंह, पूर्व मेयर रेनू शाह व नवनिर्वाचित यूथ जिलाध्यक्ष सूर्य कुमार द्विवेदी को बोलने के लिए अवसर मिला। इस दौरान पं.राम अशोक शर्मा ने नपानि चुनाव में मेयर पद के टिकट के लिए खुद दावा प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि काफी लंबे अर्से से पार्टी के लिए कार्य करता आ रहा हूॅ एक अवसर मिलना चाहिए। तो वहीं जिला कार्यकारी अध्यक्ष रमाशंकर शुक्ला ने अपने उद्बोधन में युवाओं को अवसर देने का आह्वान किया और कहा कि अब युवाओं का जमाना है उन्हें आगे आने की जरूरत है। उनका इशारा नपानि सिंगरौली के मेयर पद से लेकर प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर था। साथ ही उन्होंने कहा कि सिंगरौली ब्राह्मण बाहुल्य नगरीय क्षेत्र है। भ्रम की स्थिति न डालें।

तो वहीं पूर्व मेयर रेनू शाह ने कहा कि पुरानी बातों को भूलकर नये तरीके से कार्य करें और आगामी नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी जिसे भी मेयर, पार्षद के पद पर चुनाव लडऩे का अवसर प्रदान करेगी उनको जिताने का काम करना है। तो वहीं नव निर्वाचित जिलाध्यक्ष सूर्य कुमार द्विवेदी ने पार्टी शीर्ष नेतृत्व के प्रति आभार जताते हुए युवा चेहरे को अवसर देने पर बल दिया। पूर्व विधायक सरस्वती सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कार्यकर्ताओं के मन की बात को उकेरा और वे कार्यकर्ताओं की ओर से कहा कि अजय सिंह राहुल व सिहावल विधायक व पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल कार्यकर्ताओं के कार्य नहीं करते। विधायक ने यह भी कहा कि ऐसे में दूर के नहीं अपने पास के नेताओं को चुनिये। साथ ही पूर्व विधायक ने गुटबाजी पर नसीहत देते हुए कहा कि पहले हम चुनाव जीतें इसके बाद लड़े तो अच्छा रहेगा। विधानसभा चुनाव में हमारे साथ क्या हुआ है उसको अच्छी तरह से हम जानते व समझते हैं। एकजुट रहेंगे तभी चुनाव में सफलता हाथ लगेगी।

शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविन्द सिंह का दर्द छलक उठा। उन्होंने कहा कि पार्टी का नये दफ्तर का बिलौंजी में शुभारंभ हुआ बावजूद इसके कई वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय नहीं आते। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश कार्यालय का जो भी दिशा-निर्देश आता है उसे हम बखूबी के साथ निर्वहन करते हैं। 272 पोलिंग बूथ पर हमारे कार्यकर्ता तैयार हैं। हमारे इच्छा मुताबिक मेयर पद का टिकट मिला तो हम उसे जरूर जीताकर लायेंगे।

शहर जिलाध्यक्ष पर भास्कर ने साधा निशाना

संभागीय सम्मेलन में जब जिला पदाधिकारियों के वक्तव्य समाप्त होने के बाद कार्यकर्ताओं को बोलने का मौका मिला तो कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव भास्कर मिश्रा ने शहर जिलाध्यक्ष सिंगरौली पर खुलकर निशाना साधा और कहा कि जो विधानसभा चुनाव में बागी होकर पार्टी के प्रत्याशी को हराया हो और उसे अवार्ड के रूप में शहर जिलाध्यक्ष पद से नवाजा गया हो ऐसे में कार्यकर्ताओं का मनोबल कितना बढ़ेगा। उन्होंने साफतौर पर कहा कि संगठन इस तरह से नहीं चलता है। संगठन चलाने के लिए त्याग, तपस्या करने की जरूरत है और झूठ फरेब से बचना चाहिए और स्वयं की पीठ नहीं थपथपानी चाहिए।

भास्कर मिश्रा के तीखे तेवर व कड़े शब्दों को सुनकर मंचासीन प्रदेश स्तर के नेता भी सोचने के लिए मजबूर हो गये। वहीं श्री मिश्र ने महापौर पद के लिए दावेदारी भी किया है।

रामशिरोमणि ने कहा हमें भी चाहिए मेयर का टिकट
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रामशिरोमणि शाहवाल ने पार्टी को संगठित रखने पर अपना सुझाव दिया। साथ ही कहा कि सिंगरौली ननि क्षेत्र में साहू समाज के ज्यादा मतदाता हैं, अभी तक हम दूसरों को जिताने के लिए लगे रहते हैं इस बार मेयर का टिकट हमे मिलना चाहिए। वहीं प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी ने कार्यकर्ताओं की ओर से सुझाव देते हुए कहा कि जो तीन साल से एक ही पद पर कार्यरत हैं उन्हें मुक्त कर दूसरे नये चेहरों को अवसर प्रदान करें और पार्टी जिसे भी मैदान में उतारेगी पूरी तन्मयता के साथ फतह दिलाने के लिए काम करेंगे हम सब जब एकजुट रहेंगे तभी सफलता हासिल होगी

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button