प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा अनिवार्य : कलेक्टर, वर्ना होगी कार्यवाही

सिंगरौली 6 नवंबर । शिक्षा विभाग के गतिविधियो की समीक्षा कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता मे अटल सामुदायिक भवन बिलौजी मे आयोजित हुई। कलेक्टर श्री मीना के द्वारा उपस्थित समस्त प्राचार्यो बीओ, बीआरसी, सीएसी से कहा कि कि कोविड-19 महामारी के दौरान धार्यता पूर्वक शिक्षण का कार्य कराया जा रहा है उसके लिए आप सब बधाई के पात्र है।

कोविड 19 कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए शासन द्वारा निर्धारित गाईड लाईनो का शत प्रतिशत पालन विद्यालयो मे कराया जाना है शाला मे साफ सफाई एवं मास्क अनिवार्य रूप से लगाया जाये। बच्चो के माध्यम से इस आशय का एक वातावरण तैयार करे कि आम जन भी बिना मास्क के बाहर ना निकले।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने निष्ठा प्रशिक्षण के तहत दी गई जानकारियो की वृहद रूप से समीक्षा करने के पश्चात निर्देश दिये कि सभी शिक्षको को निष्ठा प्रशिक्षण प्राप्त करना अनिवार्य है जो शिक्षक प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित नही होते है उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये। उन्होने नामांकन एवं ड्राप आउट के संबंध मे समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि शत प्रतिशत नामाकन का लक्ष्य सात दिन मे समस्त प्राचार्य बीओ बीआरसी, सीएसी, पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करे।

कलेक्टर श्री मीना के द्वारा छात्र वित्ति के असफल भुगतान वाले बैक खातो का सुधार नही करने वाले प्राचार्यो के प्रति अप्रसंन्नता व्यक्त करते हुये सात दिवस मे शत प्रतिशत खातो का सत्यापन कराये जाने का निर्देश दिया गया। बैठक मे बीओ देवसर को कार्य पूर्ण नही करने पर चेतावनी देते हुये कार्यो को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

कलेक्टर श्री मीना ने कहा कि विगत वर्ष जिले मे चलाये गये प्रोजेक्ट उड़ान के कारण हाई स्कूल एवं हायर सेकन्ड्री का बेहतरीन परिणाम मिला था जिसके लिए आप सब बाधाई के पात्र है। आगे भी हमे इससे भी अच्छा परिणाम लाने हेतु प्रयास करना होगा। ताकि जिले का परिणाम प्रदेश मे पहले स्थान पर रहे।कलेक्टर के द्वारा निःशुल्क गणवेश पाठ्य पुस्तक वितरण की विस्तृत समीक्षा की गई। बैठक के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह, डीपीसी आर.के दुबे, प्रोग्रामर विवेक मिश्रा, प्राचार्य, बीओ, बीआरसी, सीएसी आदि उपस्थित रहे।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button