जिला पंचायत सीईओ के आदेश पर भारी समूह प्रेरक सदस्य, अब तक नहीं दिया प्रभार

सिंगरौली 27 अगस्त। म.प्र.राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन विकासखण्ड चितरंगी के चर्चित समूह प्रेरक सदस्य विजय बहादुर सिंह का मुरैना जिले के लिए 7 मार्च को उप मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रशासन म.प्र.राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन भोपाल के द्वारा स्थानांतरित कर दिया गया था। चर्चित समूह प्रेरक सदस्य जिला पंचायत आजीविका मिशन के अधिकारियों के संरक्षण में पल पोष रहा है। जहां प्रभार देने में आनाकानी कर रहा था कि जिला पंचायत सीईओ ने 21 अगस्त को मुरैना जिले के लिए श्री सिंह को भारमुक्त कर दिया। बावजूद इसके श्री सिंह समूह प्रेरक संसार सिंह को गुरेज करते हुए उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर भी कर रहा है।

दरअसल चितरंगी के चर्चित म.प्र.राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के समूह प्रेरक सदस्य बीपीएम का 7 मार्च को मुरैना जिले के लिए स्थानांतरण हुआ है। लगातार 5 महीने तक समूह प्रेरक सदस्य विजय बहादुर सिंह प्रभार देने व भारमुक्त होने से आनाकानी कर रहा था। यहां बताते चलें कि प्रेरक समूह सदस्य श्री सिंह पर कई गंभीर आरोप लगे हैं और यहां से उनका मोहमाया जाल नहीं छूट रहा है। इसी बात को लेकर ब्लॉक मुख्यालय चितरंगी में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 21 अगस्त को जिला पंचायत सिंगरौली के सीईओ साकेत मालवीय ने प्रेरक समूह सदस्य विजय बहादुर सिंह को भारमुक्त करते हुए निर्देशित किया कि अपना समस्त प्रभार संसार सिंह समूह प्रेरक सदस्य को सौंपते हुए तत्काल अपनी उपस्थिति जिला मुरैना में दर्ज करायें।

सीईओ के उक्त आदेश के बावजूद प्रेरक समूह सदस्य विजय बहादुर सिंह मंगलवार तक प्रभार नहीं दिया और सूत्र बतातें हैं कि प्रेरक समूह सदस्य संसार सिंह ने इस संबंध में जिला परियोजना प्रबंधक म.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन जिला पंचायत सिंगरौली को पत्र लिखकर विजय बहादुर सिंह के द्वारा प्रभार न दिये जाने से अवगत कराया है। वहीं यह भी आरोप है कि विजय बहादुर सिंह मंगलवार 25 अगस्त तक चितरंगी ब्लॉक दफ्तर के उपस्थिति रजिस्टर में बकायदे हस्ताक्षर भी किया है। फिलहाल चर्चित समूह प्रेरक सदस्य के भारमुक्त न होने जिला पंचायत सीईओ के आदेश की अवहेलना किये जाने को लेकर विभाग में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। वहीं यह भी चर्चा है कि विजय बहादुर सिंह स्थगन आदेश के चक्कर में उच्च न्यायालय के शरण में जाने के लिए प्रयासरत हैं।

विभागीय कामकाज प्रभावित
जिला पंचायत सीईओ के द्वारा प्रेरक समूह सदस्य को भारमुक्त किये जाने व संसार सिंह को प्रभार दिये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। चर्चाएं हैं कि विजय बहादुर सिंह चितरंगी ब्लॉक के अपने दफ्तर में पहुंच हस्ताक्षर करते हुए इधर-उधर भटकने लगते हैं और जानकारी भी अपलोड नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते चितरंगी ग्रामीण आजीविका मिशन का कामकाज प्रभावित हो रहा है। प्रेरक समूह सदस्य संसार सिंह ने इस बावत जिला परियोजना प्रबंधक को अवगत भी पत्र के माध्यम से करा दिया है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button