चला प्रशासन का बुलडोजर और कुछ घंटों में भरभरा गया बर्षो का अतिक्रमण SINGRAULI NEWS

सिंगरौली 28 दिसम्बर। बीते दिनों प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अवैध कारोबारियों, गुंडे, बदमाशों समेत शासन की जमीन पर कब्जा किए बैठे भू-माफियाओं को स्पष्ट निर्देश दिया था कि अब उनके लिए कोई भी हमदर्दी नहीं दिखाई जाएगी। जिसके बाद से ही प्रदेश भर में अवैध कारोबारियों समेत भू-माफियाओं पर नकेल कसने का काम शुरू हो गया था। रविवार को सिंगरौली जिला प्रशासन द्वारा सिंगरौली जिले के मोरवा में शासन की भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया।

इस दौरान सिंगरौली एसडीएम ऋषि पवार, तहसीलदार जितेंद्र वर्माए मोरवा एसडीओपी राजीव पाठक एसआई सरनाम सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल व निगम अमला मौजूद रहा। सुबह करीब 11 बजे से ही मोरवा मेन रोड स्थित राजेश गोडारा के आवास व दुकानों पर प्रशासन का अमला पहुंचकर कार्रवाई में जुट गया। इस बावत जानकारी दी गई की करीब ढाई एकड़ की शासकीय भूमि पर कब्जे को लेकर 15 दिसंबर को उन्हें नोटिस देकर शासकीय भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने को कहा गया था।

जिसके बाद 24 दिसंबर को 3 दिवस के अंदर अतिक्रमण हटाने का फाइनल नोटिस उनके आवास के बाहर चस्पा कर दिया गया था। मामले को संजीदा नहीं लेने पर आज प्रशासन द्वारा यह कार्यवाही की गई। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में निगम के जेसीबी मशीनों द्वारा कई घंटों तक उनके द्वारा अवैध तरीके से बनाए गए दुकानों व मकान को तोड़ा गया। जिससे वहां किराए पर दुकान चला रहे मोटरपाट्र्स के मैकेनिकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। आनन-फानन में वह अपना समान समेटकर रोड पर रखने को मजबूर दिखे। वही जिला प्रशासन द्वारा सीईटीआई के समीप ओपीएस सिन्हा द्वारा शासन की जमीन पर नवनिर्मित मकान बनाए जा रहे निर्माण कार्य को भी इसी प्रकार ध्वस्त किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button