सतना में चिटफंड कम्पनी का जोनल मैनेजर और एजेंट गिरफ्तार, भाजपा नेता का भाई है आरोपी मैनेजर

सतना । सरकार ने चिटफंड कंपनियों के मुहिम चलाकर उनके खिलाफ कार्यबाही और निवेशकों की रकम वापस दिलाने के निर्देश जारी किए थे। इसी तारतम्य में सतना पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी। सतना पुलिस ने, अब तक 33 करोड़ से ज्यादा की राशि निवेशकों को वापस दिलाई है।

मैहर में सैकड़ो उपभोक्ताओं के साथ करीब नौ करोड़ की ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी का रीजनल मैनेजर और एक एजेंट पुलिस के हत्थे चढ़ा है पुलिस इन आरोपीयो से बारीकी से पूछताछ कर रही। अब तक सतना जिले से 245 निवेशकों के साथ धोखाधड़ी होने की पुस्टी हो चुकी, करीब एक दर्जन निवेशकों ने लिखित शिकायत भी दर्ज करा चुके है। पुलिस वुश्वामित्र चिट फंड कम्पनी की कुंडली खगाल रही।

सतना पुलिस ने जिले के मैहर में 2012 खुली वुश्वमित्र चिट फंड कम्पनी पर शिकंजा कसा है। कम्पनी के रिजिनल मैनेजर अनिल दरियानी और मुख्य एजेन्ट पुलिस शिकंजे में है, अनिल दरियानी ने मैहर में ऑफिस खोलकर अकेले सतना जिले में करीब नौ करोड़ रुपये जमा कराए थे। इस कम्पनी ने लोगो को ऊंचे व्याज देने का व्यादा कर पैसे जमा कराए  और 2016 में ऑफिस बंद कर दिया और भूमिगत हो गया, ऐसे में निवेशक परेशान हो गए। शरकार ने ऐसी ही चिट फंड कम्पनी के खिलाफ प्रदेश भर में पुलिस को मुहिम चलाकर कार्यबाही करने और निवेशकों के पैसे वापस दिलाने के आदेश जारी किए ।सतना पुलिस ने जिला मुख्यालय में चिट फंड कम्पनियों की शिकायत के लिए जन सुनवाई की और अब जन सुनवाई का असर दिखा।

सहारा इंडिया से पुलिस ने 33 करोड़ की राशि निवेशकों को वापस दिला चुकी तो अब विस्वामित्र चिट फंड की कंपनी पर शिकंजा कसा है, पुलिस गिरफ्त में आये रीजनल मैनेजर अनिल दरियानी से हुई पुछताछ और आवास और कार्यलाय में मिले दस्तावेज में अकेले सतना जिले में 9 करोड़ से ज्यादा की राशि कम्पनी द्वारा बसूले जाने के प्रमाण मिले है। 245 निवेशकों की सूची भी पुलिस को मिली जिन्होंने इस कम्पनी के झांसे में आकर अपनी जमा पूंजी जमा की थी। करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगो ने पुलिस से लिखित शिकायत दर्ज करा दी है और अपने व्यान दर्ज कराए है। पुलिस अधीक्षक की मॉने तो इस मामले की तहकीकात जारी है। दो आरोपी गिरफ्त में है, पूछताछ के बाद अन्य कंपनी से जुड़े लोगों को आरोपी बनाया जाएगा।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button