Satna Today News: नेशनल लोक अदालत को सफल बनाने के हर संभव करें प्रयास- प्रधान जिला न्यायाधीश

सतना राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रमेश कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में वर्ष 2022 की तीसरी नेशनल लोक अदालत 13 अगस्त 2022 को जिला एवं तहसील स्तर पर आयोजित की जायेगी।

नेशनल लोक अदालत के आयोजन को सफल बनाने के लिये पूर्व तैयारी बैठकों का सिलसिला जारी हैं। गुरुवार को प्रधान जिला न्यायाधीश और अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रमेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में उनके निवास पर नेशनल लोक अदालत की तैयारी के संबंध में राष्ट्रीयकृत बीमा कंपनियों और मोटर दुर्घटना दावा अधिकरणों के पीठासीन अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में यूनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी, ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी और नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के जिला प्रबंधक मौजूद रहे। प्रधान जिला न्यायाधीश श्री श्रीवास्तव ने बीमा कंपनी के अधिकारियों से क्लेम के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत करने के संबंध में निर्देश दिये। बैठक में उपस्थित बीमा कंपनियों के मण्डल प्रबंधकों ने यह आश्वासन दिया कि वे राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार क्लेम

प्रकरणों का राजीनामा के आधार पर निराकरण करेगें। बैठक में एडिशनल एस.पी. और लोक अदालत के नोडल अफसर एस.के.जैन भी उपस्थित थे, जिन्होंने आश्वस्त किया लोक अदालत और 25 पुराने प्रकरणों से संबंधित मामलों के सम्मन और वारंट की तामीली सुनिश्चित करेगें। प्रधान जिला न्यायाधीश द्वारा सभी उपस्थित अधिकारियों को लोक अदालत के सफल आयोजन के लिये हर स्तर पर संभव प्रयास करने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और उनसे सहयोग की अपील की।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button