Satna News : शिक्षक को वायरल वीडियो मामले में मिली क्लीन चिट, जांच पर उठ रहे सवाल !

Satna News Today : सतना की शासकीय प्राथमिक शाला चिल्ला संकुल जैतवारा के एक शिक्षक का विद्यालय परिसर में शराबखोरी का वीडियो वायरल होने के बाद जिला समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र ने मौके पर जाकर जांच की और सम्बंधित शिक्षक को क्लीन चिट दे दी, लेकिन शिक्षक को क्लीन चिट दिए जाने पर अब जांच पर भी सवाल खड़े हो गए है

Satna News: शिक्षक को वायरल वीडियो मामले में मिली क्लीन चिट, जांच पर उठ रहे सवाल !
Photo: वायरल वीडियो से

जांच के दौरान संबंधित शिक्षक के संबंध में डीपीसी ने ग्राम के गणमान्य नागरिकों, शाला के रसोईया, विद्यालय के समीपी घरों में रहने वाले व्यक्तियों, छात्र एवं उनके अभिभावकों से बातचीत कर पूछताछ करना बताया गया । ग्राम के लोगों ने विद्यालय सही संचालित होने शिक्षक का आचरण अच्छा होने और कर्तव्य निष्ठा से काम करने, छात्रों द्वारा भी पढ़ाई अच्छी होने और शिक्षक के नियमित आने की पुष्टि की गई। संकुल प्राचार्य द्वारा बताया गया कि निरीक्षण के दौरान सदैव विद्यालय और व्यवस्थायें अच्छी पाई जाती हैं।

Satna News : शिक्षक को वायरल वीडियो मामले में मिली क्लीन चिट, जांच पर उठ रहे सवाल !
Photo : वायरल वीडियो से

डीपीसी ने जांच के दौरान पाया कि संबंधित शिक्षक बीएलओ भी है और वह स्कूल के समय के बाद 4ः30 बजे गांव के दो लोगों के साथ बैठकर परिचय पत्र गुम होने से उनके पुनः फॉर्म भरवा रहे थे। इस दौरान शिक्षक उनके साथ बैठकर समोसा भी खा रहे थे। तभी किसी व्यक्ति ने दुर्भावना से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। बच्चों, ग्राम के नागरिकों, रसोईया और प्राचार्य की रिपोर्टिंग और विद्यालय के बच्चों के स्तर और शाला के वातावरण से कहीं भी अनियमितता परिलक्षित नहीं हुई है।

जांच पर उठ रहे सवाल
डीपीसी की जांच में संबंधित शिक्षक को बचाने के आरोप लग रहे है , लोगों का कहना है की साजिश के तहत खिड़की से शराब की बोतल पन्नी में भरकर फींकी गई लेकिन फेकने वाले के हाथ मे ऐसा क्या जादू था की शीशी में भरी शराब अंदर पहुँच कर पैग में तब्दील हो गई और शराब की सभी खाली शीशियाँ उनके पैरों के पास व्यवस्थित इकट्ठा हो गयी। कुछ लोगों ने वीडियो में दिख रहे शिक्षक की भाव भंगिमा पर भी गौर फरमाने की बात कही। हालांकि डीपीसी ने अपनी जांच रिपोर्ट कलेक्टर अनुराग वर्मा को सौंप दी है। अब जिला कलेक्टर इस मामले पर क्या निर्णय लेते है यह देखने वाली बात होगी।

Satna News पर आप के लिए उपलब्ध हैं ख़बरें पूरे विंध्य की , साथ ही आपको मिलेंगी देश विदेश , मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों की सुर्खियां , इसके आलावा  satna news पर आप आनंद ले सकतें है राजनीती, खेल, मनोरंजन, व्यापार, ऑटो – टेक , लाइफ स्टाइल और धर्म से जुड़े आर्टिकल्स का . Satna News को फेसबुक पर ज्वाइन करें हमारे पेज @Satnanews.net पर

 

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button