SATNA: कांग्रेस को बड़ा झटका ! पूर्व मंत्री सईद अहमद ने छोड़ी कांग्रेस, बसपा में शामिल लड़ेंगे चुनाव !

Satna News Today : कांग्रेस ने जैसे ही मध्यप्रदेश में होने जा रहे नगर निगमों में मेयर पद के चुनावों के मद्देनजर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की वैसे ही पार्टी में बगावत खुल कर सामने आ गई है पहले कांग्रेस नेता गेंद लाल पटेल और अब पूर्व मंत्री सईद अहमद ने आगामी चुनावो को ले कर कांग्रेस पार्टी को बड़ी भारी मुश्किल में डाल दिया है ।

SATNA: कांग्रेस को बड़ा झटका ! पूर्व मंत्री सईद अहमद ने छोड़ी कांग्रेस, बसपा में शमिल लड़ेंगे चुनाव !

पूर्व राज्यपाल गुलशेर अहमद के बेटे और दिग्विजय सिंह की सरकार में मंत्री रहे सईद अहमद ने बुधवार को पूर्व जनपद अध्यक्ष गेंद लाल पटेल सहित कांग्रेस छोड़ बसपा से हाथ मिला लिया है । बसपा के प्रदेश प्रभारी श्रीकांत ने इन दोनो ही नेताओं को प्राथमिक सदस्यता दिलाकर अपने दल में शमिल कर लिया । इस दौरान सईद अहमद के साथ तीन पूर्व पार्षदों ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया । बताया जा रहा है की सईद मेयर पद के लिए बहुजन समाज पार्टी के कैंडिडेट के रुप में चुनाव भी लड़ सकतें है ।

SATNA: कांग्रेस को बड़ा झटका ! पूर्व मंत्री सईद अहमद ने छोड़ी कांग्रेस, बसपा में शमिल लड़ेंगे चुनाव !

सूत्र बता रहे है की पूर्व मंत्री सईद अहमद टिकट वितरण को ले कर कांग्रेस के नेतृत्व द्वारा अपनाई गई नीति से नाराज़ है इसीलिए उन्होने इतने सालों पुराने कांग्रेस पार्टी से अपने नाते को तोड़ दिया। सईद अहमद के समर्थक बताते है कि राजस्थान में हाल ही में हुए चिंतन शिवर में “एक व्यक्ति एक पद” के केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय के बावजूद उसका पालन यहां कांग्रेस पार्टी द्वारा टिकट वितरण में नहीं किया गया जिसकी वजह से सईद नाराज है और उन्होंने पार्टी छोड़ दी।

SATNA: कांग्रेस को बड़ा झटका ! पूर्व मंत्री सईद अहमद ने छोड़ी कांग्रेस, बसपा में शमिल लड़ेंगे चुनाव !

मालूम हो की कांग्रेस पार्टी ने सतना में मेयर पद के लिए सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा (Satna MLA Siddharth Kushwaha) को अपना उम्मीदवार बनाया है । बहरहाल अब यदि सईद अहमद भी बहुजन समाजवादी पार्टी से चुनाव मैदान में उतरते है तो कांग्रेस के लिए यह चुनाव निकालना कठिन हो जायेगा । सईद अहमद मुस्लिम मतदाताओं सहित यदि कांग्रेस के बागियों को जोड़ पाने में सफल रहे तो चुनाव को दिलचस्प बना सकते है । कुछ लोग तो यह भी कह रहे है इसका फायदा भाजपा उम्मीदवार को भी मिलता दिख रहा है

Satna News पर आप के लिए उपलब्ध हैं ख़बरें पूरे विंध्य की , साथ ही आपको मिलेंगी देश विदेश , मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों की सुर्खियां , इसके आलावा आप आनंद ले सकतें है राजनीती, खेल, मनोरंजन, व्यापार, ऑटो – टेक , लाइफ स्टाइल और धर्म से जुड़े आर्टिकल्स का . Satna News को फेसबुक पर ज्वाइन करें हमारे पेज @Satnanews.net पर

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button