Satna News : कलेक्टर की उपस्थिति में हुई नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा

सतना मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिये घोषित कार्यक्रमानुसार जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं पंच पद के लिये नाम-निर्देशन पत्र 6 जून तक जिला मुख्यालय,विकासखंड मुख्यालय और ग्राम पंचायतों में नियुक्त रिटर्निंग और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा प्राप्त किये गये।

आयोग के निर्देशानुसार मंगलवार 7 जून को जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य के लिये प्राप्त नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा की उपस्थिति में हुई। इसके साथ ही जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच एवं पंच पदों के लिये प्राप्त नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का कार्य निर्धारित स्थानों पर किया गया।

पंचायत निर्वाचन के लिये राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक भारत भूषण गंगेले ने भी मंगलवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद प्रेक्षक गंगेले ने जनपद कार्यालय मझगवां में स्थापित रिटर्निंग ऑफीसर कक्ष में की जा रही नामांकन पत्रों की संवीक्षा कार्य का भी अवलोकन किया। इस मौके पर एसडीएम पीएस त्रिपाठी, तहसीलदार नितिन कुमार झोंड़, सीईओ जनपद सुलाब सिंह एवं लायजिनिंग अधिकारी आत्मप्रकाश चतुर्वेदी उपस्थित रहे।

पंचायत निर्वाचन के लिये कुल 21 हजार 99 अभ्यर्थियों के नामांकन प्राप्त हुये
सतना जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत नाम निर्देशन-पत्र प्रस्तुत करने के अंतिम दिन 6 जून तक 21 हजार 99 नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त हुए हैं। नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया 30 मई से शुरू हुई थी। जिसमें जिला पंचायत सदस्य के 26 वार्डों के लिए कुल 327 एवं जनपद पंचायत सदस्य के 191 वार्डों के लिए

कुल 1402 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र प्राप्त हुये हैं। जबकि 691 ग्राम पंचायतों के सरपंच के लिए कुल 5430 एवं 11057 वार्डों के पंच पद के लिए कुल 13 हजार 940 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त हुये हैं। सतना जिले की 695 ग्राम पंचायतों में से 4 पंचायतों में सरपंच एवं 11 हजार 826 वार्डों में से 769 वार्डों के लिये पंच पद हेतु नाम-निर्देशन पत्र दाखिल नहीं हुये हैं।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button