Satna News: RKS कर्मचारियों का बढ़ा 35 रूपए मानदेय

Satna Today News: सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल जिला चिकित्सालय सतना की रोगी कल्याण समिति की कार्यकारिणी सभा की बैठक में रोगी कल्याण समिति कार्यकर्ताओं के मानदेय में 35 रुपये की वृद्धि कर 330 रुपये प्रतिदिन की दर करने का निर्णय लिया गया है।

रोगी कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं को वर्ष 2017 से अभी तक 295 रुपए प्रतिदिन की दर से कार्य दिवस का भुगतान किया जा रहा है। कार्यकारिणी सभा की बैठक में जिला चिकित्सालय के रोगियों की सुविधाओं के संबंध में निर्णय लिए गए।

इस मौके पर आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया, सिविल सर्जन डॉ केएल सूर्यवंशी, आरएमओ डॉ अमर सिंह, डॉ विजेयता राजपूत, सीए ऑडिटर रोहित गर्ग एवं पीआईयू के इंजीनियर भी उपस्थित थे।

कार्यकारिणी सभा की बैठक में सिविल सर्जन ने बताया कि रोगी कल्याण समिति के तहत 56 कार्यकर्ता सपोर्टिंग स्टाफ के रूप में कार्यरत हैं। जिन्हें जुलाई 2017 से 295 रुपए प्रतिदिन की दर से कार्य दिवसों का भुगतान किया जा रहा है। कोरोना काल और सामान्य दिनों में कार्यकर्ताओं का कार्य सहयोग बेहतर रहा है।

बैठक में रोगी कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं का मानदेय प्रति कार्य दिवस में 35 रुपये की वृद्धि कर 330 रुपए प्रतिदिन की दर से कार्य दिवस की मजदूरी का भुगतान करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में बताया गया कि रोगी कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं को दो सेट वर्दी का प्रदाय 3 वर्ष पूर्व किया गया था।

कलेक्टर ने कहा कि कार्यकर्ता जिन्हें वर्दी दी गई है, उन्हें यूनिफॉर्म में कार्यरत रहने की नोटिस दें और वर्दी धारण करने वाले कार्यकर्ताओं को ही वर्दी प्रदान करें। आउट सोर्स के माध्यम से ठेके पर संचालित ई-हॉस्पिटल, ओपीडी पंजीयन कार्य के अनुबंध अवधि के लिए टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर अप्रैल

2022 से सभी कर सहित 1 लाख 90 हजार रुपये प्रतिमाह पर ई-हॉस्पिटल का संचालन कराया जा रहा है। वाहन पार्किंग के लिए निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर फरवरी 2022 से 1 लाख 71 हजार 555 रुपए प्रति माह की दर से वाहन पार्किंग संचालित की जा रही है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button