Satna News: भगवान राम को लेकर सियाशत गर्म, एक सुर में चित्रकूट की रक्षा का लिया संकल्प, सिद्दा पर्वत में हुई धर्म सभा

Satna News Today: सतना, भगवान राम को लेकर सियाशत गर्म हैं, राम की तपोभूमि चित्रकूट से राम पथ गवन विकास के लिए यात्रा निकाली गई और अस्ति समूह सिद्दा पर्वत में इसका समापन हुआ, सिद्दा पर्वत में आज धर्म सभा का आयोजन हुया, जिंसमे बड़ी संख्या में साधु संत और आम जन मानस सामिल हुए और एक सुर में चित्रकूट की रक्षा का संकल्प लिया गया।

Photo By Google
Photo By Google

Satna News: सतना जिले चित्रकूट के कामतानाथ प्रथम मुखारबिंद से सुरू हुई रामपथ गवन यात्रा का आज सिद्दा पहाड़ में समापन हुया। 27 तारीख से इस यात्रा की सुरुआत हुई जो आज 30 तारीख को अस्ति समूह सिद्दा पहाड़ में खत्म हुई। अस्ति समूह सिद्दा पहाड़ में धर्म सभा हुई, इस धर्म सभा मे चित्रकूट क्षेत्र के मठ मंदिरों के साधु संत के साथ आम जन मानस शामिल हुए और एक सुर में चित्रकूट क्षेत्र के संरक्षण और संवर्धन के लिए संकल्प लिया गया और चित्रकूट को खनन मुक्त क्षेत्र को मुक्त करने की बात कही गई।

Photo By Google
Photo By Google

Satna News: दरअसल ऋषि मुनियों के आस्तियों के समूह सिद्दा पर्वत में खनिज लीज स्वीकृत होने के बाद सियाशत सुरू हुई। कांग्रेस पार्टी के साथ साथ नारायण त्रिपाठी विरोध में उतरे और सरकार ने तीनों खनिज लीज निरस्त कर दी, इसके बाबजूद अब इस मामले को लेकर सियाशत चल रही।

Photo By Google
Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Satna News: पैदल मैहर दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को पीछे से ट्रक ने कुचला, एक की मौत

Satna News: कांग्रेस विधायक ने सिद्दा पर्वत पर राम जानकी और लक्ष्मण जी की मूर्ति स्थापित कर 84 कोसीय परिक्रमा के विकास की मांग कर रहे और वनवासी राम के तपोभूमि के स्थलों को विकसित कर चित्रकूट क्षेत्र को धार्मिक पर्यटन विकसित करने की मांग की जा रही है, तो वही मैहर से भाजपा विधायक नरायण त्रिपाठी पद यात्रा कर चित्रकूट क्षेत्र को खनन मुक्त करने और धार्मिक जगहों को विकसित करने की मांग कर रहे है। साधू संत भी उनके समर्थन में खड़े है और भोपाल से दिल्ली तक लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया।

Article By Sunil

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us