Satna News : भीषण गर्मी से लोग परेशान, लू ने किया बेहाल

सतना कई दिन से सूरज ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है, जिससे सुबह से ही धूप निकलने से भीषण गर्मी का अहसास होना शुरू होता जाता है, आने वाले दिनों में यह अधिकतम तापमान और बढ़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

गौरतलब है कि दिन भर गर्म हवाएं चलने पर लोगों का बाहर निकलना मुश्किल बना हुआ है। मात्र कामकाजी व नौकरीपेशा वालें लोग ही सड़कों पर नजर आते हैं। आपको बता दें कि रविवार को सतना का अधिकतम तापमान 45. 2 डिग्री पहुंच गया। इससे पूर्व 20 मई को सतना में पारा 45 डिग्री के पार गया था।

बढ़ती तपन और सूरज की चिलचिलाती धूप से आम जन बेहाल हो रहे हैं। जिससे शाम होते ही लोगों को उमस से जूझना पड़ रहा है। बढ़ती गर्मी से लोग इस कदर परेशान हैं कि दिन में सड़कें सूनी हो रही हैं। चिलचिलाती धूप के कारण लोग बिना अपना सिर और चेहरा ढंके बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

सतना में बीते तीन दिनों में अचानक रात को गर्मी बढ़ गई है। शुक्रवार को जहां सतना में रात का न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस था जो कि शनिवार को लगभग चार डिग्री बढ़गर 29.7 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा। रविवार को भी न्यूनतम तापमान में कुछ गिरावट जरूर देखी गई लेकिन दिन के तापमान ने कसर निकाल ली।

वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों और गर्मी से राहत नहीं मिलने की जानकारी दी है। ऐसा बढ़ा जून में तापमान,,, दिन अधिकतम न्यूनतम
1 जून 42.6 26.8, 2 जून 44.0 26.4, 3 जून 44.5 26.0, 4 जून 44.8 29.7, 5 जून 45.2 26.6

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button