snn

Satna News : लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए राज्यमंत्री

सतना मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल अमरपाटन के विवेकानंद पार्क में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुये।

इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष तारा विजय पटेल, धीरेन्द्र द्विवेदी, सीईओ जनपद सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने योजना के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह के चौहान के उद्बोधन को एलईडी स्क्रीन पर देखा और सुना।सतना

कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार की इच्छा है कि हर बेटी के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा का प्रबंध हो, भविष्य सुखद हो, जीवन समृद्ध हो। उन्होने लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के बारे में बताया कि छात्राओं के मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम या कोई भी संस्थान में प्रवेश की पूरी फीस सरकार भरेगी। कक्षा 12वीं पास कर कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को 25 हजार रूपए दो किस्तों में अलग से दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि जिस ग्राम पंचायत में लाड़लियों का सम्मान होगा, जहाँ एक भी बाल विवाह नहीं होगा, शाला में लाड़लियों का प्रतिशत प्रवेश शत-प्रतिशत हो, कोई लाड़ली कुपोषित नहीं होगी और बालिका अपराध घटित नहीं होगा, ऐसी ग्राम पंचायतों को लाड़ली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा।सतना

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री द्वारा रविवार को भोपाल के लाल परेड मैदान पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया गया है। इस अवसर पर लाड़ली ई-एप संवाद का शुभारंभ भी किया गया है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button