snn

Satna News : आपसी राजीनामा के आधार पर प्रकरणों का करायें निराकरण -प्रभारी प्रधान जिला न्यायाधीश

सतना राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली (नालसा) एवं कार्यपालक अध्यक्ष, मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशनानुसार वर्ष 2022 की दूसरी नेशनल लोक अदालत 14 मई 2022 को आयोजित की जायेगी।

नेशनल लोक अदालत का आयोजन उच्च न्यायालय स्तर से लेकर जिला न्यायालयों, तालुका न्यायालयों, श्रम न्यायालयों, कुटुम्ब न्यायालयों में किया जायेगा। नेशनल लोक अदालत के आयोजन को सफल बनाने बुधवार को एडीआर भवन में प्रभारी प्रधान जिला न्यायाधीश एससी राय की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

इस मौके पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चंद्र तिवारी, समस्त जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेटण उपस्थित थे। बैठक में प्रधान न्यायाधीश राय ने कहा कि लोक अदालत के सफल होने पर आम लोंगो में इसके प्रति उत्साह बना रहेगा। उन्होने नेशनल लोक अदालत में क्लेम, विद्युत और अन्य राजीनामा योग्य प्रकरणों का प्राथमिकता से अधिक संख्या में आपसी राजीनामा के आधार पर निराकरण कराने और आमजन को शासन स्तर से विभिन्न प्रकार के प्रकरणों में मिलने वाली छूट का लाभ भी दिलाने की भी बात कही।

इसके साथ ही धन संबंधी और प्री-लिटिगेशन के प्रकरणों के निराकरण करने के निर्देश दिये। प्रभारी प्रधान जिला न्यायाधीश ने 14 मई को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने करने के निर्देश दिये। जिससे आम लोंगो को भी लोक अदालत के बारे में जानकारी प्राप्त हो और इसका लाभ उठाकर अधिक संख्या में प्रकरणों का निराकरण कर राष्ट्रहित में योगदान प्रदान करें। 

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button