Satna News: सीएम हेल्पलाइनः सतना जिला 24 महीने में पहली बार टॉप-5 में

Satna Today News: सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में सतना जिले के विभागीय अधिकारियों के सामूहिक प्रयासों से विगत 24 महीने बाद सतना जिला सीएम हेल्पलाइन की प्रदेश स्तरीय ग्रेडिंग में पहली बार टॉप-5 जिलों में शामिल हो गया है।

प्रत्येक टीएल की बैठक एवं विभागीय समीक्षा बैठकों में प्राथमिकता के एजेंडे में सीएम हेल्पलाइन को रखकर कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा संजीदगी के साथ समीक्षा की जा रही है। उनके जिले में पदभार ग्रहण के साथ ही सीएम हेल्पलाइन में सतना जिला बॉटम के पायदानों से बाहर आकर हर माह अग्रिम पंक्ति में शामिल हुआ।

माह के प्रारंभ से ग्रेडिंग की अंतिम तिथि तक कई महीनों से सतना जिला टॉप-5 में रहा, लेकिन अंतिम समय में खिसक कर 6वें से 7वें स्थान पर रुक जाता रहा है। इस बार सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में शुरू से गति बनाकर सतना जिला का स्थान लगातार तीसरे स्थान पर रहा और अंतिम दिनों में ग्रेडिंग के समय टॉप-5 जिलों में सतना का नाम भी शुमार हो गया।

सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में सतना जिला ‘बी’ श्रेणी में शामिल होकर 78.01 प्रतिशत वेटेज स्कोर के साथ प्रदेश में पांचवें स्थान पर रहा है। टॉप-5 के जिले छिंदवाड़ा, जबलपुर, छतरपुर, कटनी की अपेक्षा सतना जिले की शिकायतों की संख्या सर्वाधिक 13806 रही।

शिकायतों की संख्या में जबलपुर 10 हजार 965 शिकायतों के साथ दूसरा जिला रहा। सतना जिले में संतुष्टि के साथ शिकायत बंद करने में 45.67 प्रतिशत वेटेज स्कोर किया। अन्य टॉप-5 के जिलों में शिकायतों की संख्या छिंदवाड़ा में 7242, छतरपुर में 9433 एवं कटनी में 6655 ही रही।

सतना पुलिस दूसरे स्थान पर
सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में प्रथम समूह में शामिल सतना पुलिस ने 1126 शिकायतों में ‘ए’ श्रेणी में शामिल होकर 96.62 प्रतिशत वेटेज स्कोर हासिल किया। सतना पुलिस प्रदेश स्तरीय ग्रेडिंग में दूसरे स्थान पर रही है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button