Satna News: समय सीमा प्रकरणों की बैठक, नॉट अटेण्ड शिकायतों में विभाग प्रमुख लगायें जुर्माना-कलेक्टर

Satna News Today: सतना सीएम हेल्पलाइन में इस माह की ग्रेडिंग की तिथि के करीब तक सतना जिला प्रदेश स्तरीय ग्रेडिंग में 76.67 प्रतिशत वेटेज के साथ तीसरे स्थान पर है। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को जिले की स्थिति को कायम रखने के निर्देश दिये हैं। सोमवार को समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में यह निर्देश दिये हैं।

Photo By Google

Satna News: सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में पाया गया कि गत सप्ताह की लंबित शिकायतों 12 हजार 678 में 650 शिकायतों का निराकरण कर 12 हजार 28 पर कमी लाई गई है। सतना जिला ‘बी’ ग्रेड के साथ प्रदेश में तीसरे स्थान पर हैं। सभी विभागों द्वारा इसमें कमी लाई गई है। लेकिन सिविल सर्जन और जल संसाधन की 28-28 शिकायतों में वृद्धि हुई है। अगस्त माह की 2618 शिकायतें शेष लंबित बची हैं। कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में अच्छा काम हुआ है। सतना जिला इस माह पिछले कई दिनों से टॉप-5 में चल रहा है। सामूहिक प्रयासों से गति को कायम रखते हुये, यह स्थिति बरकरार रखें।

Photo By Google

नॉट अटेण्ड शिकायतों में विभाग प्रमुख लगायें जुर्माना
Satna News: सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त इस माह की 3164 शिकायतों में से 118 शिकायतें नॉट-अटेण्ड होकर उच्च स्तर पर पहुंची हैं। नॉट अटेण्ड शिकायतों से संबंधित एल-1 और एल-2 अधिकारियों पर विभाग प्रमुख अधिकारी 250 रुपये प्रति शिकायत के मान से जुर्माना अधिरोपित कर राशि लोक सेवा प्रबंधन में जमा करायेगें। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कहा कि इस माह की ग्रेडिंग में कोई भी विभाग ‘डी’ श्रेणी में नहीं रहना चाहिये, अन्यथा विभाग प्रमुख जिम्मेदार अधिकारी का वेतन काटा जायेगा।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Satna News: चित्रकूट अमावस्या मेला की तैयारियों का कलेक्टर और एसपी ने लिया जायजा

Satna News: फिलहाल की स्थिति में आदिम जाति कल्याण, जल संसाधन, श्रम और सामान्य प्रशासन विभाग ‘डी’ श्रेणी में शामिल है। कलेक्टर ने ‘डी’ श्रेणी के विभागों की पुअर परफॉर्मेंस पर नाराजगी व्यक्त करते हुये आगामी दिवस तक सुधार लाने के निर्देश भी दिये हैं। इसके अलावा राजस्व, वित्त खाद्य सहित 7 विभाग ‘सी’ श्रेणी में शामिल हो गये हैं। बैठक में सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, एसडीएम धीरेन्द्र सिंह, एसके गुप्ता, सुरेश बेक, केके पांडेय, पीएस त्रिपाठी, राजेश मेहता, एचके धुर्वे सहित विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

Article By Sunil

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button