Satna News: दहेज लोभी पति को 7 साल का कारावास, दहेज के लिए पत्नी को करता था प्रताड़ित

Satna News Today: सतना में दहेज प्रताड़ना के एक मामले में नागौद द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश आनंद प्रिया राहुल ने दहेज लोभी पति को अलग अलग धाराओं में 7 वर्ष के सश्रम कारावास और 16 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

Photo By Google

Satna News: सतना जिले के नागौद न्यायालय के द्वितीय अपर सत्र न्यायधीश आनन्द प्रिया राहुल की अदालत ने आरोपी अनिल दहायत पिता लक्ष्मण दहायत निवासी ग्राम उरदान थाना नागौद को धारा 498(अ) में 2 वर्ष व 304(इ) में 7 वर्ष के कारावास और दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धारा 4 में दोष सिद्ध पाते हुए आरोपी को 5 वर्ष के कारावास और 16 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। मध्य प्रदेश राज्य की ओर से पैरवी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी विनोद प्रताप सिंह के द्वारा की गई।

Photo By Google

Satna News: सहायक अभियोजन प्रवक्ता ने बताया कि सीमा दहायत का विवाह 17 अप्रैल 2008 को अनिल दहायत के हुई थी, शादी के बाद से ही सास, ससुर और पति सीमा से दहेज की मांग करने लगे थे। साथ ही उसे शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करते, मारपीट करते थे, सीमा को अपने मायके से मोटर साइकिल, टेलीविजन सेट, सोने की चेन और 50 हजार रुपए लाने की मांग करते थे। इसी प्रताड़ना के बीच 27 अक्टूबर 2013 की सुबह आग से जलकर सीमा की संदिग्ध मौत हो गई थी।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Singrauli News: चौबीस शीशी कोडिनयुक्त कफ सिरफ के साथ तस्कर गिरफ्तार

Satna News: मायके पक्ष ने मृतिका के पति, सास, ससुर पर दहेज प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए उसकी मौत के लिए उनके दहेज लोभ को जिम्मेदार ठहराया था।  पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की और दहेज प्रताड़ना के आरोप में विवेचना पूर्ण कर प्रकरण अदालत में विचरण के लिए प्रस्तुत किया। अदालत ने मामले में अनिल उर्फ ज्ञानेंद्र दहायत को दोषी पाते हुए सश्रम कारावास और अर्थदंड की सजा सुनाई।

Article By Sunil

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button