Satna : लूट और हत्या के प्रयास के 5 आरोपी गिरफ्तार

Satna News In Hindi : जिले के रामनगर थाना Ramnagar police station क्षेत्र के खोड़री गांव में 11 जनवरी की रात सुरेश सिंह गोंड नाम के शख्स पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस को मोटरसाइकिल चोरी, लूट व अन्य अपराधों की जानकारी मिली।

SP Satna ने किया खुलासा

पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक धर्मबीर सिंह यादव (SP Satna Dharambir Singh Yadav) ने शुक्रवार को बताया कि 11 जनवरी 2022 की रात रामनगर थाना क्षेत्र से करीब 23 किलोमीटर दूर खोड़री गांव के सुरेश सिंह गोंड की उम्र 45 वर्ष को रात करीब 2 बजे 4-5 अज्ञात बदमाशों ने जान से मारने की नीयत से उन पर कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया.बाद में जब घर वालों की नींद खुली तो आरोपी भाग गए. इस घटना के बाद रामनगर थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गयी.

बाद में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनमें रामनगर के खोड़री गांव निवासी आजम खान, 34 वर्षीय मोहा अली, 20 वर्षीय अब्दुल कादिर और रीवा सेमरिया (Rewa Semaria) निवासी 22 वर्षीय आशु खान मनानी खान शामिल हैं. . बताया जाता है कि एक आरोपी आजम खां नाम के युवक ने सुरेश सिंह गोंड से नौ हजार रुपये लिए, जो उसे वापस नहीं करना चाहता था, इसलिए उसने सेमरिया रीवा से अपने साथियों को बुलाकर जान से मारने की नीयत से उन पर हमला कर दिया.

Horoscope : कन्या राशि- महालक्ष्मी आज हैं प्रशन्न, होगी धनवर्षा, जानिए अपना राशिफल

ये भी हुआ खुलासा

पुलिस अधीक्षक (SP Satna) ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने 02 दिसंबर 2021 को छिरहाई गांव में एक पुजारी के घर में लूटपाट की थी और पुजारी भास्कर प्रसाद द्विवेदी को घायल कर दिया था, रामनगर थाना पुलिस ने उस समय अज्ञात बदमाशों के ऊपर अपराध दर्ज किया था. बदमाशों ने मंदिर के पुजारियों और परिवार के सदस्यों के घर में रखे एक बक्से से 60 हजार रुपये और सोना-चांदी लूट लिया था .

उक्त घटना में गिरफ्तार आरोपी ने इस घटना को स्वीकार किया है। इस घटना में लूटी गई संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा बरामद कर लिया गया है। इसी तरह कोतवाली सतना क्षेत्र (Kotwali Satna area) में मई 2021 में चोरी हुई एक मोटरसाइकिल भी आरोपी के पास से बरामद हुई है. एसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्यों से अन्य चोरी की भी जानकारी जुटाई जा रही है.

नीता अंबानी पीती हैं इतने मंहगे कप में चाय, कीमत जान कर दंग रह जाएंगे आप

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button