Satna News: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को उम्र कैद की सजा, 26 महीने में हुआ फैसला

Satna News Today : सतना में पॉक्सो एक्ट की विशेष अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने और उसे घर से उठा ले जाने के मामले में आरोपी को उम्र कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने इस मामले में 26 महीने में सुनवाई पूरी कर दोषी को दो धाराओं के तहत 30 वर्ष की कैद और 30 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया है। दोषी की दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

Satna News: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को उम्र कैद की सजा, 26 महीने में हुआ फैसला
फोटो : जिला एवं सत्र न्यायालय ,सतना

अभियोजन प्रवक्ता हरिकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि अभियोक्त्री की मां ने अभियोक्त्री के साथ थाना कोटर जिला  सतना (Police station, Kotor district, Satna) में उपस्थित होकर इस आशय से मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह दिनांक 24/05/2020 को अपने घर पर अपने तीनो बच्चों के साथ जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रही थी।

रात को लगभग 12 बजे अचानक उसकी बच्ची  अभियोक्त्री की रोने की आवाज सुनकर जागी तो देखी कि नीलू त्रिपाठी उसकी बच्ची को गोद में लिए जा रहा था। तब वह अपनी बच्ची को नीलू त्रिपाठी से छुडाने लगी, लेकिन नीलू त्रिपाठी उसकी लडकी को नही छोड रहा था, किसी तरह उसे अभियोक्त्री को छुडाया तब अभियोक्त्री ने अपनी मॉ को बताया कि नीलू त्रिपाठी उर्फ विष्णु चाचा उसकी बाथरूम की जगह में उॅगली डालने की कोशिश कर रहा था।

अभियुक्त ने उसके दोनो गालो पर जोर से काट लिया था अभियोक्त्री की मॉ घटना की बात सुनकर घबरा गई और रात भर जागती रही। घटना के संबंध में सुबह होने पर प्रेमलाल चौधरी तथा अपने लडके , किशन की मम्मी को बताया और 100 नं0 पर फोन लगाया जिससे पुलिस अभियेाक्त्री  के घर आ गई । अभियोक्त्री की मॉ के रिपोर्ट के आधार पर थाना कोटर में अपराध क्र0 92/2020  अंतर्गत धारा 376 भादवि0 एवं 5/6  पाक्सो् एक्ट तथा 3(2)5  एससीएसटी0 एक्ट आरोपी  के विरूद्ध मुकदमा पंजीबद्ध किया गया ।

Satna News: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को उम्र कैद की सजा, 26 महीने में हुआ फैसला
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

विवेचनाके दौरान घटना स्थल का मौका नक्शा, अभियोक्त्री का मेडिकल परीक्षण, अभियोक्त्री तथा उसकी मॉ के धारा 164 दंप्रसं; के न्यायालयीन कथन अभियोक्त्री की उम्र से संबंधित उसके स्कूल का स्का्लर रजिस्ट्रर अभियुक्त) का मेडिकल परीक्षण, तथा साक्षियो के धारा 161 दंप्रसं0 के कथन तथा आरोपी को गिरफ्तार कर आरोप पत्र माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

Satna News पर आप के लिए उपलब्ध हैं ख़बरें पूरे विंध्य की , साथ ही आपको मिलेंगी देश विदेश , मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों की सुर्खियां , इसके आलावा  satna news पर आप आनंद ले सकतें है राजनीती, खेल, मनोरंजन, व्यापार, ऑटो – टेक , लाइफ स्टाइल और धर्म से जुड़े आर्टिकल्स का . Satna News को फेसबुक पर ज्वाइन करें हमारे पेज @Satnanews.net पर

 

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button