Satna News : दीनदयाल अंत्योदय रसोई संचालक का ठेका निरस्त

Satna News In Hindi: नगर निगम ने Satna बस स्टैंड पर दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के तहत नब ज्योति शिक्षा समिति द्वारा संचालित किचन के ठेके को निरस्त कर दिया है दरअसल किचन का संचालक बिना किसी नोटिस के रसोईं को बंद करके भाग खड़ा हुआ है जिसकी वजह से नगर निगम अधिकारिओ ने अब रसोई के संचालक दीपक मिश्रा के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

Satna नगर निगम अधिकारीयों ने दीनदयाल अंत्योदय रसोईं योजना के तहत संचालित इस कैंटीन के संचालक की जमा राशि भी जब्त करने की कार्यवाही भी शुरू कर दी है , दरअसल, 10 रुपये में गरीबों को खाना खिलाने के इस प्रोजेक्ट में Satna शहर के बस स्टैंड पर स्थित इस रसोई में जमकर लापरवाही सामने आई हैं

नगर निगम के अधिकारियों को संचालक के खिलाफ बार-बार शिकायते मिल रही थी, पिछले चार दिनों से संचालक बिना सूचना के रसोई घर में ताला लगा कर जब फरार हो गया तो कई गरीब व मेहनतकश लोगों को सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ मिलना बंद हो गया , जिसके बाद नगर निगम के उपायुक्त वीरेंद्र तिवारी ने किचन संचालक से जवाब मांगा है और उसकी जमा राशि जब्त करने का निर्देश दिया है.

Satna कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष का बेटा है संचालक

दरअसल, नव ज्योति शिक्षा समिति के नाम पर किचन चलाने का ठेका लेने वाले दीपक मिश्रा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा के बेटे हैं, जिन पर ठगी करने, लोगों से पैसे लेने का आरोप है. दीपक मिश्रा के खिलाफ कई चेक बाउंस के मामले भी लंबित हैं। इतना ही नहीं दीपक मिश्रा पर Satna बस स्टैंड स्थित कई व्यापारियों से लाखों रुपये के गबन का आरोप है. वहीं, किचन की गतिविधियों को लेकर नगर निगम के पास कई शिकायतें पहुंच चुकी हैं.

मैहर और कटनी में भी किचन चलाते हैं:

Satna बस स्टैंड पर किचन भी मैहर में दीपक मिश्रा की नव ज्योति शिक्षा समिति के नाम से चलाया जाता था, जिसका संचालक बिना सूचना के भाग गया। इसके अलावा कटनी में भी इसके संचालन की जानकारी मिली है। जिले के गोलहटा निवासी दीपक मिश्रा नगर परिषद कोटर सहित जिले के अन्य स्थानों पर ठेकेदारी का काम करते हैं। जनता से ठगी, निर्माण सामग्री के चेक बाउंस होने के साथ ही अनियमितता व अमानक कार्य के आरोप भी लगे हैं.

यह भी पढ़ें : Honda का Acitva आ गया नए लुक में, कम कीमत में हैं शानदार खूबियां

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button