Satna : विंध्य के इस ऐतिहासिक मंदिर पर छिड़ी रार, भाजपा नेता गगनेंद्र प्रताप सिंह ने किया विधायक दिव्यराज का समर्थन

Satna News Today : रीवा जिले के सिरमौर भाजपा विधायक युवराज दिव्यराज सिंह के समर्थन में अब सतना से भी आवाज उठने लगी है। सतना के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गगनेद्र प्रताप सिंह ने उनकी मांग का समर्थन किया और बाधवगढ़ नेशनल पार्क में राम जानकी मंदिर में लगने वाले मेले पर लगी पाबंदी का विरोध किया है।

सतना के वरिष्ठ भाजपा नेता गगनेद्र प्रताप सिंह (Satna Bjp Leader) ने कहा कि भगवान और भक्त के बीच बाधवगढ़ पार्क प्रबंधन बाधा बन रहा है, राम लला के मंदिर में पूजा अर्चना पर पाबंदी से हर सनातन धर्मी की आस्था के साथ विश्वास घात होगा , सरकार को चाहिए वह इस मामले में दखल दे , रामलला के हर दिन दर्शन हो ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए, किला को पर्यटन कॉरीडोर भी बनाया जाना चाहिए ,ऐसा न हुआ तो अब जन आंदोलन होगा ।

दरअसल उमरिया जिले के बांधवगढ़ पार्क स्थित किले में बांधवेश मंदिर में हर वर्ष मेला लगता था और लोगो की आस्था जुड़ी हुई है। लोग कृष्ण जन्म अष्टमी का इंतजार करते है और जहां 50 हजार से ज्यादा रामभक्त पूजा अर्चना करते थे, लेकिन इस साल उमरिया जिला प्रशासन और पार्क प्रबंधन ने जंगल में हाथियों के झुण्ड द्वारा संभावित हमले के मद्देनजर आयोजन और भीड़ जुटने पर सख्ती दिखाई जिसके बाद लोगों से इसे आस्था का प्रश्न बना लिया।

यह भी पढ़ें : पूर्व जन्म के चलते Krishna को मारने पहुंची थी पूतना, कभी नहीं सुनी होगी ये कथा

भाजपा नेता ने कहा की भक्त और भगवान के बीच दीवार खड़ी करना सनातन धर्म को मानने वालों के आस्था के खिलाफ है। इतिहास गवाह है कि सनातन धर्म के अनुयायी अपने धर्म और आराध्य के लिए जान तक दे चुके हैं। ऐसे में पार्क प्रबंधन हाथियों के झुंड का डर दिखाकर भक्त को भगवान के दर्शन से दूर कर रहा जो वेहद निंदनीय है। विंध्य के लोगो की यहा से आस्था जुड़ी है और इंतजार भी रहता है ऐसे में इस वर्ष मेले पर लगी पाबंदी कतई उचित नही।

Satna : विंध्य के इस ऐतिहासिक मंदिर पर छिड़ी रार, भाजपा नेता गगनेंद्र प्रताप सिंह ने किया विधायक दिव्यराज का समर्थन

इससे पहले रीवा के युवराज दिव्यराज सिंह और उनके पिता पुष्‍पराज सिंह ने इस मामले पर विरोध जताया है। इस मामले पर विरोध जता रहे लगभग सभी लोगों ने 1 दिन के लिए खुलने वाले राम जानकी मंदिर में श्रद्धालुओं को जाने से मना कर देने को सनातन धर्म के खिलाफ और निंदनीय है बताया है , लोगों का तर्क है की पिछले चार साल से हाथियों का यहा मूममेन्ट है उसके बाबजूद पर्यटन बन्द नही हुया तो फिर मंदिर दर्शन पर रोक क्यों।

Satna : विंध्य के इस ऐतिहासिक मंदिर पर छिड़ी रार, भाजपा नेता गगनेंद्र प्रताप सिंह ने किया विधायक दिव्यराज का समर्थन

सतना के वरिष्ठ भाजपा नेता गगनेद्र प्रताप सिंह (Satna Bjp Leader) ने कहा कि बांधवगढ़ किले का ऐतिहासिक महत्व है। यही से कबीर दास तानसेन को पहचान मिली। ऐसे में इस किले को सरकार द्वारा पर्यटन की द्रष्टि से विकसित करने की जरूरत है। साथ ही रामलला मंदिर का उचित प्रबंधन और रखाव सुनिश्चित होना चाहिए अन्यथा जन आंदोलन होगा।

Satna News पर आप के लिए उपलब्ध हैं ख़बरें पूरे विंध्य की , साथ ही आपको मिलेंगी देश विदेश , मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों की सुर्खियां , इसके आलावा  satna news पर आप आनंद ले सकतें है राजनीती, खेल, मनोरंजन, व्यापार, ऑटो – टेक , लाइफ स्टाइल और धर्म से जुड़े आर्टिकल्स का . Satna News को फेसबुक पर ज्वाइन करें हमारे पेज @Satnanews.net पर

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button