Satna News: भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में आज उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

Satna News Today : सतना (चित्रकूट) श्रावणी अमावस्या पर्व पर आज लाखो की संख्या में श्रद्धालु चित्रकूट पहुंचे, मंदाकिनी में स्नान कर भगवान मतगजेंद्र नाथ शिव की कर रहे पूजा अर्चना, कामदगिरि की परिक्रमा कर मनोकामना की पूर्ति की कामना कर रहे हैं श्रद्धालु। यूपी एमपी के दर्जनभर से अधिक जिलों से पैदल चलकर श्रद्धालु पहुंचे।

Satna News: भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में आज उमड़ा श्रद्धा का सैलाब
Photo : Satna News

श्रावणी अमावस्या के दिन आज गुरुवार को चित्रकूट स्थित कामतानाथ मंदिर सहित सभी मंदिरों में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ भगवान के दर्शन, पूजन-अर्चना के लिए उमड़ पड़ी। सुबह चार बजे से ही हजारों श्रद्धालुओं पैदल चलकर मंदिर पहुंच कर परिक्रमा कर रहे है। श्रद्धालुओं द्वारा श्राणवी अमावस्या के मौके पर मंदाकिनी गंगा का स्नान करने के पश्चात भगवान शिव की पूजा-अर्चना की गई।

Satna News: भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में आज उमड़ा श्रद्धा का सैलाबभगवान कामतानाथ मंदिर के सभी मुखारबिंदों पर भक्तों का जमावड़ा नजर आया। इसी तरह से रामघाट सहित सभी घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ स्नान, ध्यान करती देखी गई। मतगजेंद्र मंदिर में भी मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के सीमायी इलाकों के अलावा दूरस्थ जिलों, ग्रामों के लाखों श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए उमड़ पड़े और भगवान कामतानाध के दर्शन कर कामदगिरी पर्वत की परिक्रमा कर रहे है।

पुलिस प्रशासन चप्पे चप्पे पर तैनात

Satna News: भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में आज उमड़ा श्रद्धा का सैलाब
Photo : Satna News

चित्रकूट में श्रावणी अमावस्या मेला और श्रद्धालुओं की भीड़ तो देखते हुए पहले से ही प्रशासन ने व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी गई थी। सतना पुलिस ने जिला मुख्यालय से अतिरिक्त बल चित्रकूट में तैनात किया है। इसके साथ ही एसडीएम, तहसीलदार भी मौके पर तैनात हैं और प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्थाएं देख रहे हैं। 

 

Satna News पर आप के लिए उपलब्ध हैं ख़बरें पूरे विंध्य की , साथ ही आपको मिलेंगी देश विदेश , मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों की सुर्खियां , इसके आलावा  satna news पर आप आनंद ले सकतें है राजनीती, खेल, मनोरंजन, व्यापार, ऑटो – टेक , लाइफ स्टाइल और धर्म से जुड़े आर्टिकल्स का . Satna News को फेसबुक पर ज्वाइन करें हमारे पेज @Satnanews.net पर

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button