शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, विधि-सम्यक चुनाव कराने में करें सहयोग- भारत भूषण गंगेले

सतना राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सतना जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन और नगरीय निकाय निर्वाचन के पर्यवेक्षण कार्य हेतु नियुक्त प्रेक्षक भारत भूषण गंगेले ने बुधवार को पंचायत के रिटर्निंग ऑफीसर एवं सहायक रिटर्निंग ऑफीसर तथा स्टैडिंग कमेटी के सदस्यों की बैठक लेकर त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की।

इस मौके पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन, एसडीएम एसके गुप्ता, नीरज खरे, एचके धुर्वे, सुधीर बेक, डिप्टी कलेक्टर सुरेश जादव, तहसीलदार बीके मिश्रा, मानवेन्द्र सिंह, स्टैडिंग कमेटी के सदस्य विनोद अग्रवाल, साबिर खान, इलेक्शन सुपरवाईजर द्वारिकेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे।

प्रेक्षक ने कहा कि जिले की गौरवशाली परंपरा अनुसार होने जा रहे त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन और नगरीय निकाय निर्वाचन के चुनावों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, विधि-सम्यक रुप से संपन्न कराने में सभी सहयोग करें। उन्होने निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को कहा कि निर्वाचन की आदर्श आचरण संहिता का पालन हर प्रक्रिया में सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि चुनाव कार्य में लगे हुये सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को निष्पक्ष रहना चाहिये और निष्पक्ष दिखना भी चाहिये। उन्होने जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिये किये गये प्रबंध, मतदान केन्द्र, सुरक्षा व्यवस्था, मतदान दलों का गठन और प्रशिक्षण, मतदान सामग्री की उपलब्धता आदि के संबंध में जानकारी ली। प्रेक्षक ने कहा कि रिटर्निंग ऑफीसर और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर चुनाव संपन्न होने तक अपने निर्धारित हेडक्वार्टर में रहें, ताकि सूचना संप्रेषण में आसानी रहे। 

प्रेक्षक भारत भूषण गंगेले ने कहा कि प्रथम चरण के प्रवास पर वे 10 जून तक जिले के सर्किट हाउस के कमरा नंबर 4 में ठहरे हुये हैं। पंचायत अथवा नगरीय निकाय निर्वाचन के संबंध में जिस किसी को भी कोई समस्या या सुझाव के संबंध में प्रेक्षक से संपर्क करना चाहें तो प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक सर्किट हाउस के कमरा नंबर 4 में मुलाकात कर सकते हैं अथवा उनके मोबाईल क्रमांक 9826655956 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button