Maihar : माँ शारदा मंदिर के बाहर बड़ा हदसा टला, प्रसाद की दुकान में लगी आग

Fire in Prasad shop of Maihar : मैहर में आज सुबह एक प्रसाद की दुकान में आग भड़क उठी। देखते ही देखते चिंगारी शोलों में तब्दील हो गई। आसपास के दुकानदार आग बुझाने के प्रयास में जुट गए, इस बीच फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। बिजली विभाग ने फौरन इलाके की बत्ती गुल कर दी। लोगों की तत्परता की वजह से आग अन्य दुकानों को अपनी चपेट में नहीं ले पाई मगर जिस दुकान में आएग लगी थी वहां का एक भी सामान सलामत नहीं रहा।

गौरतलब है कि नए वर्ष की शुरुआत से ही मैहर में मां शारदा के दर्शन (Maa Sharda darshan) के लिए लाखों लाख श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ऐसे में एक बड़ा हादसा टल गया है।

मां शारदा के दर्शन को Maihar पहुँचते हैं लाखों भक्त

सतना (Satna) जिले के मैहर में इनदिनों पूरे देश से लोग नव वर्ष में मां शारदा (Maa Sharda, Maihar) के दर्शन करने पहुच रहे , नव वर्ष के पहले दिन करीब 3 लाख से ज्यादा देवी भक्त मैहर (Maihar) पहुचे और रविवार को भी बड़ी संख्या में लोग मैहर मां शारदा के दर्शन करने पहुच रहे है।रविवार सुबह अचानक मंदिर परिषर के नीचे लाल गेट के पास पूजा प्रसाद की दुकान पर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी दुकान को अपनी आगोश में ले लिया। बताया गया की जिस दूकान में आग लगी वह शालू अग्रवाल की है, आग की वजह से दूकान में रखा लाखो का सामान जलकर राख हो गया ।

यह भी पढ़ें : लॉन्च के बाद Hyundai की इस कॉम्पैक्ट SUV को 2.5 लाख लोगों ने खरीद डाला , कीमत 6.50 लाख से शुरू

हालांकि आग बुझाने में स्थानीय दुकानदारों ने काफी मशक्कत की बाद में दमकल वाहन भी पहुचा और आधे घण्टे में आग पर काबू पा लिया गया। आग अन्य दुकानों तक नही पहुँच पाई साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच पैदा हो रही भगदड़ की स्थिति को भी पुलिस ने बेहतर ढंग से नियंत्रित किया जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा टल गया।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button