snn

सतना में हुई बड़ी कार्यवाही, नरवाई जलाने पर दर्ज हुई पहली एफआईआर

सतना नरवई मे आग लगाने की प्रवृत्ति के चलते पूरे जिले मे अग्नि दुर्घटनाओं पर कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बेहद गंभीरता दिखाई है। समस्त राजस्व अधिकारियों को कलेक्टर ने इन दुर्घटनाओं पर नियंत्रण करने के सख्त निर्देश दिए है। रघुराज नगर अनुभाग के अंतर्गत रैगांव वृत मे ओढकी निवासी रामफल अहिरवार के खिलाफ नरवाई जलाने पर सिंहपुर थाने मे एफ आई आईआर भी दर्ज कराई गई है।

बिगत 24 अप्रैल को ओढकी निवासी रामफल ने अपने खेतो मे नरवई मे आग लगाई, जिससे आग के फैलकर बांधी ,मसनहा, और रेहुटा तक पहुंचने और जान माल के नुक़सान की संभावना को देखकर पटवारी संजय सिंह ने पंचनामा तैयार कर तहसीलदार को प्रस्तुत किया। प्रतिवेदन के आधार पर प्रभारी एसडीएम सुरेश जादव ने संबंधित के विरुद्ध एफ आई आईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।
संबंधित व्यक्ति द्वारा खेतों की नरवाई जलाने पर थाना सिंहपुर मे उसके विरुद्ध भारतीय दण्ड विधान 1860 की धारा 188, और 435 के तहत अपराध दर्ज कर कायमी की गई है। सतना जिले मे नरवई मे आग लगाने से हो रही अग्नि दुर्घटना और जान माल की क्षति को देखते हुए जिले मे यह पहली एफ आई आर दर्ज हुई है।
सभी एसडीएम अपने क्षेत्र मे अग्नि दुर्घटना पर कडी नजर बनाए हुए है
जिले के नागरिकों को आगाह किया गया है कि नरवई मे आग लगाने और बिना स्ट्रा रीपर के हार्वेस्टर के प्रयोग पर पाबंदी लगी हुई है। ऐसा कोई प्रयास नही करे जिससे अप्रिय स्थिति का सामना उन्हे करना पडे। जिले मे अब तक नरवई मे आग लगाने से जान माल की क्षति की सूचनाएं भी प्राप्त हुई है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button