चित्रकूट पहुंचे मोरारी बापू

Satna News In Hindi : 27 नवंबर को कारसेबक पुरम अयोध्या धाम से शुरू हुई मोरारी बापू की 868वीं राम कथा 5 दिसंबर तक अयोध्या धाम के विस्तार के दौरान अलग-अलग जगहों पर की जा रही है. रामकथा के छठे दिन का आयोजन चित्रकूट के लालापुर स्थित बाल्मीकि आश्रम में किया गया है। सातवें दिन राम कथा शुक्रवार 3 दिसंबर को दीनदयाल संधान संस्था के सुरेंद्रपाल ग्रामोदय विद्यालय परिसर चित्रकूट में सुबह 10.00 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक आयोजित की जा रही है.

इस कथा में आयोजकों के पास पंजीकरण जैसी कोई औपचारिकता नहीं थी। कथा सुनने वाले भक्तों को कोविड-19 के तमाम नियमों का पालन करना होगा. कोई भी कथा प्रेमी सामने से कथा का आनंद ले सकेगा और श्रोता भी अपनी सुविधानुसार आस्था और YouTube पर लाइव प्रसारण का आनंद ले सकेंगे।

यह है मोरारी बापू की 878वीं कथा

चित्रकूट में मोरारी बापू की यह सातवीं कथा है। मोरारी बापू जिस आध्यात्मिक चेतना में कथा सुनाते हैं, उनकी वाणी से कथा सुनने को देश-विदेश के भक्त गणों का तांता लग जाता है । दीनदयाल शोध संस्थान में मोरारी बापू की यह चौथी रामकथा है। पहली बार 8 मार्च से 16 मार्च, 2008, 21 मई से 29 मई, 2016 तक उद्यमिता विद्यपीठ के परिसर में और तीसरी बार 29 मई से 6 जून, 2021 तक आरोग्यधाम परिसर में हुई थी। यह बापु की 868वीं कथा है।


यह भी पढ़ें : Redmi 11T भारत मे हुआ लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button