विश्व जनसंख्या दिवस आज

विकासखंड मैहर में स्वास्थ्य कर्मिया द्वारा निकाली गई जागरूकता रैली

सतना| जिले में 11 जुलाई से 11 अगस्त 2021 तक जनसंख्या स्थिरता माह के रूप में मनाया जाएगा। जनसंख्या स्थिरता माह मे जिला चिकित्सालय एवं जिले की समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर निर्धारित दिवस पर चिन्हित हितग्राहियों की महिला एवं पुरूष नसंबंदी की जाएगी।

जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में आमजनों को जागरूक करने के लिये शनिवार को मैहर नगर में जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को विकासखंड चिकित्विश्व जनसंख्या दिवस आजसा अधिकारी डॉ ज्ञानेश गौतम एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ एसबी अवधिया ने हरी झंडी दिखाकर सिविल अस्पताल से रवाना किया। जागरूकता रैली में शामिल स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बैनर एवं तख्तियों पर लिखे संदेशो, गीत-संगीत तथा नारों के माध्यम से आमजनों को जनसंख्या स्थिरीकरण के संबंध में जागरूक किया।

मीडिया अधिकारी गीता मिश्रा ने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया के मार्गदर्शन में समस्त संस्था प्रभारियो को निर्देश दिये गये है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन भी सुनिश्चित किया जाए। साथ ही प्रचार-प्रसार के लिए दीवार लेखन, लोकल चैनल, न्यूज चैनल, अन्य डिजिटल मंचों एवं व्यवहार परिवर्तन संचार के माध्यम से एवं एएनएम अपने टैब के माध्यम से वीडियो और आईईसी को हितग्राहियों तक पहुचाया जाएगा। इसके साथ ही अस्पताल में आने वाले हितग्राहियों टीवी के माध्यम से भी परिवार नियोजन के साधनो से अवगत कराया जाएगा। मुनादी, माईकिंग, बैनर पम्पलैट द्वारा अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी पहुचने का कार्य किया जायेगा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button