युवाओं के जोश से बदलेगी विंध्य की तस्वीर, विधायक नारायण त्रिपाठी

सतना । विंध्य पुनर्निर्माण मंच द्वारा आयोजित जन जागरण यात्रा की सुरुआत रैगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक नारायण त्रिपाठी की अगुवाई में सुरु हुई है। सैकड़ो गाडियो का काफिला जब रैगांव विधानसभा के गाँव में पहुँचा तो प्रथक विंध्य प्रदेश के समर्थन में भीड़ उमड़ पड़ी।

आगामी कुछ ही दिनों में रैगांव में उपचुनाव होने वाले है लेकिन आहाट कुछ और बयां कर रही है हवा का झोंका जो नारायण के साथ चल निकला है उसकी गुनगुनाहट कुछ और ही कह रही है। वैसे भी नारायण त्रिपाठी स्वयं में एक दल है जहाँ जिस ओर वे निकल पड़ते है दल बन जाता है। अभी तो इस जन जागरण की सुरुआत है जिस दिन वास्तव में जन जागरण हो गया लोग अपने अधिकारो के प्रति सजग हुए विंध्य तो बनकर रहेगा।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न पं.अटल बिहारी बाजपेयी द्वारा छोटे राज्य से ही समुचित विकास के सपने को साकार करने विंध्य पुनर्निर्माण मंच के नेतृत्व कर्ता विधायक नारायण त्रिपाठी के नेतृत्व में इस जन जागरण यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। रैगांव विधानसभा में पहले दिन में रैली और सभा में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान जगह-जगह ग्रामवासियों ने इस यात्रा का जगह-जगह फूल माला से स्वागत किया। सैकड़ो वाहनों के काफिले के साथ जन जागरण यात्रा सतना सोहावल मोड़ चंडी माता मंदिर का दर्शन कर यात्रा आरंभ हुई

यात्रा नागौद पहुंचे जहां बारा पत्थर, पूर्व विधायक स्व. प्रकाश पटेल के परिवार से मुलाकात की इसके बाद नौनिया, हरदुआ, खमरेही मोड, कल्पा, मडई में जन जागरण यात्रा का भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद शिवराजपुर में जनसभा द्वारी में नुक्कड़ सभा के साथ ही पिपरिया, आमा, रौड़ और सिंहपुर में विशाल सभाओं का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जननेता नारायण त्रिपाठी ने अलग विंध्य प्रदेश बनाने के लिए हुंकार भरी और कहा कि छोटे राज्य से ही विकास का पहिया तेजी गति को साथ चल सकता है। हमारे युवाओं के जोश से ही विंध्य की तस्वीर बदलेगी। उन्होंने कहा कि बड़ी तकलीफ होती है जब हमारे विंध्य में परिपूर्णता होने के बाद हमारे क्षेत्र के लोगों को भटकना पड़ता है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button