सतनाः सीएमएचओ, डीईओ, डीएसओ सहित चार जिला अधिकारियों को नोटिस

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया, जिला शिक्षा अधिकारी सच्चिदानंद पांडेय, जिला आपूर्ति अधिकारी केके सिंह एवं सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग केके शुक्ला को पृथक-पृथक अवचार या कदाचार के अभिकथन सहित नोटिस जारी कर जवाब मांगा है

सतना, 26 अक्टूबर (हि.स.)। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को गंभीरता से नहीं लेकर उदासीनता और लापरवाही बरतने तथा डी ग्रेड में शामिल रहने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी और सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग को कारण बताओ नोटिस जारी कर कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी ने अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी है।

सीएम हेल्पलाइन में वरिष्ठ कार्यालय स्तर से शिकायतों के निराकरण की समीक्षा के दौरान एक अगस्त से 31 अगस्त 2021 की अवधि में स्कूल शिक्षा विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण तथा लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग में जिला स्तर पर शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने पर ‘डी’ ग्रेडिंग प्राप्त हुई है। जिससे सतना जिले की छवि धूमिल हुई है।

नारायण से बंद कमरे में मिले प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा , सियासी गलियों में हलचल

कमिश्नर अनिल सुचारी ने सोमवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया, जिला शिक्षा अधिकारी सच्चिदानंद पांडेय, जिला आपूर्ति अधिकारी केके सिंह एवं सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग केके शुक्ला को पृथक-पृथक अवचार या कदाचार के अभिकथन सहित नोटिस जारी कर जवाब मांगा है कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में जानबूझकर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण क्यों ना उनकी आगामी 2 वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकी जा कर दंडात्मक कार्यवाही की जाए।

कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार निलंबित

कमिश्नर द्वारा चारों अधिकारियों को जारी नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जाना घोर लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता का द्योतक है और यह कृत्य मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के प्रावधानों के विपरीत होकर दंडात्मक कार्यवाही किए जाने योग्य है।

सतना कलेक्टर ने खरीदी स्व-सहायता समूहों से 4 सौ रु. की लक्ष्मी-गणेश मूर्तियां

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button