Satna news : जिला मजिस्ट्रेट ने दिए खाद की कालाबाजारी रोकने उपखंड मजिस्ट्रेटों को निर्देश

सतना । कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने समस्त उपखंड अधिकारी एवं उपखंड मजिस्ट्रेट को निर्देश जारी किए हैं कि अपने-अपने उपखंड में अपने स्तर से राजस्व अमला एवं कृषि विभाग के अधिकारियों का उड़नदस्ता दल गठित करें। यह उड़नदस्ता दल अपने-अपने क्षेत्र में खाद की काला बाजारी रोकने के संबंध में कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।

इसके साथ ही खाद की कालाबाजारी की सूचना प्राप्त होते ही स्थल पर पहुंचकर कार्यवाही करना भी सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने सभी उपखंड मजिस्ट्रेटों से कहा है कि यदि कहीं भी खाद की कमी अथवा किसानों की भीड़ की सूचना प्राप्त होती है, तो कार्यपालिक मजिस्ट्रेट तत्काल दल भेजकर खाद की उपलब्धता के आधार पर जनता को समझाइस देकर समस्या का निराकरण करें और दूसरे दिन खाद उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

खाद की कालाबाजारी रोकने के कार्य को प्राथमिकता पर किया जाए, ताकि किसानों को खाद के लिए अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़े। जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किए गए निर्देशों में कहा है कि जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है। खाद की पर्याप्त उपलब्धता होने के बाद भी कुछ स्थानों पर खाद की कालाबाजारी भी हो सकती है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button