Satna News : सीएम हेल्पलाइन मे 13685 प्रकरण लंबित, गायब रहे डीईओ, एसई को नोटिस के निर्देश

सतना । समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में सीएम हेल्पलाइन, जिले की सांख्यिकी, समय-सीमा बाह्य प्रकरण और नॉन अटेंड प्रकरणों की समीक्षा भी की गई। बैठक में बताया गया कि पिछली समीक्षा की बैठक 20 अक्टूबर की स्थिति में जिले में कुल 14 हजार 470 सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण लंबित रहे हैं। जिनमें इस अवधि के दौरान 785 प्रकरणों का निराकरण किया गया है।

टीएल की बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला शिक्षा अधिकारी और अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार उच्च न्यायालय के निर्देशों के विपरीत तिलौरा मैहर के स्टोन क्रेशर में विद्युत कनेक्शन विच्छेद नहीं करने पर अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी को न्यायालय की अवमानना संबंधी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।

टॉप-10 डिफाल्टर को नोटिस
सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण में उदासीनता बरतने और टॉप-10 डिफाल्टर में होने के फलस्वरूप सिविल सर्जन डॉ रेखा त्रिपाठी, सीईओ मझगवां अशोक कुमार तिवारी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बीके पांडेय, सहायक यंत्री केपी शर्मा, सीएमओ मैहर जितेंद्र सिंह परिहार सहित 5 अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं।

औद्योगिक क्षेत्र से लें प्रमाण-पत्र
कलेक्टर अजय कटेसरिया ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में चल रहे औद्योगिक प्रतिष्ठानों एवं कारखानों से उनके यहां कार्यरत सभी स्टाफ और श्रमिकों के कोविड डबज डोज वैक्सीनेटेड होने का प्रमाण पत्र प्राप्त करें। औद्योगिक क्षेत्र में डबल डोज वैक्सीनेटेड का प्रमाण पत्र महाप्रबंधक उद्योग आरके सिंह संकलित करेंगे।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button