SATNA NEWS : ऑनलाइन फ्रॉड का ताजा मामला

सतना | सावधान हो जाइए ऑनलाइन फ्रॉड करके लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले अपराधियों ने हर उस एप्लिकेशन को ठगी माध्यम बना रखा है जिसे आप सुरक्षित समझ कर रोज बेफिक्र होकर इस्तेमाल कर रहे है ।

ताज़ा मामला फेसबुक में गाड़ी बेचने का है, सतना शहर के बम्हनगवां निवासी रत्नाकर द्विवेदी ने सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उनकी मोटरसाइकल की फ़ोटो किसी शिवम कोल्हे नामक शख्स ने अपनी फेसबुक पर डाल रखी है , जिसमे वह गाड़ी की कीमत 21500रु बता कर लोगों से 2000 रु एडवांस देने की की मांग कर रहा है, फर्जीवाड़ा करने वाला यह शख्स अपने आपको पुलिसवाला बताता है।

रत्नाकर ने बताया कि उनके पास एक हीरो मोटरसाइकिल है कुछ दिनों पहले उनकी इसे बेचने की इच्छा हुई तो दोस्तों के कहने पर उन्होंने इसकी फ़ोटो खींचकर उसे OLX पर डाल दिया था लेकिन कुछ खास रिस्पॉन्स नही मिला तो उन्होंने 2 दिन बाद ही अपना एड OLX से हटा लिया । कुछ दिन बीतने पर उन्हें खबर लगी कि उनकी मोटरसाइकिल को कोई फेसबुक पर बेंच रहा है । उन्होंने खुद जब अपनी गाड़ी की फ़ोटो देखी तो यह देख कर उनके होश उड़ गए । चेक करने पर पता लगा कि उनकी जानकारी के बाहर कोई और ही उनकी मोटरसाइकिल को बेंच रहा है । उसने बाकायदा अपना नंबर दे रखा है और खुद को इंदौर एयरपोर्ट में पुलिसवाला बताता है तथा फोन करने वालों से 2000 रु एडवांस में ट्रांसफर करने और बाकी पैसे गाड़ी के घर पर डिलेवरी होने के वक्त देने की बात कहता है।

गाड़ी के मालिक रत्नाकर द्विवेदी ने शनिवार की शाम सिटी कोतवाली थाने पहुंच कर इस पूरे फर्जीवाड़े की लिखित शिकायत की है । रत्नाकर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग ऐसे जालसाजों के झांसे में न आएं न ही किसी अनजान को पैसे ट्रांसफर करें । उधर सिटी कोतवाली पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है ।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button