SATNA जमीन का पट्टा नही मिला तो कर दी पूर्व सरपंच की हत्या

सतना 2 नवंबर जिले में एक पूर्व सरपंच की गांव के ही कुछ लोगों ने हत्या कर दी हत्या के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है असल में अपनी सरपंची के कार्यकाल के दौरान पूर्व सरपंच जिन लोगों को जमीनों का पता नहीं दिलवा पाए वही लोग उनसे रंजिश रखते थे और इसी रंजिश के चलते पूर्व सरपंच से आरोपियों ने विवाद किया और विवाद के दौरान पूर्व सरपंच के साथ गंभीर रूप से मारपीट कर दी थी जहां इलाज के दौरान पूर्व सरपंच की मौत हो गई

कोलगवा थाना क्षेत्र के बाबूपुर चौकी के अंतर्गत आने वाले कैमा इलाके में पिछले दिनों हुई दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना में घायल पूर्व सरपंच पुरुषोत्तम अहिरवार 50 वर्ष की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद नाराज परिजनों और गांव वालों ने लाश रख कर चक्का जाम किया। प्रदर्शनकारी मृतक के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे एसडीएम सिटी व सीएसपी ने समझाइश आश्वासन तथा के बाद प्रदर्शन समाप्त कराया।

मालूम हो कि 26 तारीख को दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में पूर्व सरपंच गंभीर रूप से घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर इलाज के दौरान आज मौत हो गई।पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया। परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद लाश को अपने कब्जे में लिया और उसके बाद कैमा पहुंचकर सड़क जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम सिटी राजेश शाही और नगर पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह के अलावा तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों को समझाया गया, लेकिन प्रदर्शनकारी मानने को राजी नहीं थे।

उनका कहना था कि मृतक के परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए और मुआवजा राशि दी जाए तभी प्रदर्शन समाप्त किया जाएगा।घंटों प्रयास के बाद प्रदर्शनकारी आश्वासन मिलने के बाद मान गए और प्रदर्शन समाप्त कर दिया। तब कहीं जाकर आवागमन बहाल हो सका।

इसलिए हुई थी मारपीट

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि मृतक जब सरपंच था उस वक्त गांव में पट्टा वितरण हुआ था। बताते हैं कि पट्टा वितरण के दौरान कई लोगों को उनके घर और जमीन का पट्टा नहीं मिला था। जिसे लेकर आपस में तनाव की स्थिति लगातार बनी थी।समझा जाता है कि इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई जिसमें पूर्व सरपंच को गंभीर चोटे आई थी। पुलिस के मुताबिक मारपीट की घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button