रैगांव बागी हुए पुष्पराज को मनाने पहुंचे मुख्यमंत्री, बंद कमरे में हुई चर्चा, बहु लड़ेगी निर्दलीय चुनाव

सतना । रैगांव विधानसभा के उपचुनाव के लिए टिकट न मिलने से नाराज भाजपा नेता पुष्पराज बागरी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया। पुष्पराज बागरी दिवंगत विधायक जुगुल किशोर बागरी के पुत्र हैं।

उन्हें पूरी उम्मीद थी कि पार्टी उन पर भरोसा करेगी और टिकट देगी, मगर भाजपा ने पार्टी की जिला महामंत्री प्रतिमा बागरी को टिकट दे दिया। पुष्पराज ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र की जनता के कहने पर नामांकन दाखिल किया है। शिवराज की होने वाली बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया।

मगर सीएम जैसे ही सतना पहुंचे कि भरहुत होटल में मुख्यमंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, सांसद गणेश सिंह और पुष्पराज सिंह के साथ बंद कमरे में गुफ्तगू हुई। इस दौरान मीडिया के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई थी। बाद में सीएम जैसे ही बाहर निकलकर गाड़ी में बैठे तो उनकी गाड़ी में पुष्पराज बागरी भी बैठते नजर आए।

जिसकी आशंका थी आखिरकार वही हुआ। टिकट न मिलने से नाराज़ दिवंगत विधायक जुगुल किशोर बागरी के बड़े पुत्र पुष्पराज बागरी ने आज अंततः निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर रैगांव विधानसभा के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा कर दिया। जबकि पुष्पराज बागरी के छोटे भाई देवराज बागरी की पत्नी ने भी नामांकन फॉर्म जमा किया।

वंदना भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में दिखेंगी। टिकट न मिलने से पुष्पराज बागरी बेहद आहत हैं। उन्होंने सब कुछ रैगांव  क्षेत्र की जनता पर छोड़ दिया है। उन्होंने एलान किया था सीएम जब रैगांव आएंगे तो वो उनकी मीटिंग में वो शामिल नहीं होंगे मगर बाद में वो सीएम के साथ देखे गए।

पुष्पराज ने जहां पर्चा दाखिल किया तो पुष्पराज के छोटे भाई देवराज बागरी की पत्नी वंदना बागरी ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल किया है। हालांकि नामांकन फॉर्म पति देवराज ने भी खरीदा था मगर एनमौक़े पर उन्होंने पर्चा नहीं भरा। वंदना ने अनभिज्ञता जाहिर की कि उनके जेठ पुष्पराज ने भी नामांकन दाखिल किया है। अलबत्ता उन्होंने भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी को जरूर आड़े हाथों लिया।

अब तक पुष्पराज बागरी, वंदना बागरी और रानी बागरी सरीखे भाजपा नेताओं ने अपना अपना नामांकन बतौर निर्दलीय उम्मीदवार दाखिल किया है मगर सांसद गणेश सिंह को इसका पता तक नहीं है। उन्होंने उपचुनाव में जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा जो नाराज हैं उनसे बात की जाएगी।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button