आईपीएल क्रिकेट मैच में आनलाइन सट्टे का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

सतना । आईपीएल क्रिकेट मैच पर आनलाइन सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को कोलगवां पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 4 मोबाईल फोन एवं हिसाब किताब के दस्तावेज सहित अन्य सामग्री बरामद हुई है। आरोपियों द्वारा कलकत्ता नाईट राइडर्स एवं दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच हुए मैच में लगाया गया था सट्टा।

कोलगवां पुलिस ने बताया कि मुखबिर सूचना मिली कि ट्रांसपोर्ट नगर के पास कुछ लोग मोबाईल से IPL क्रिकेट में जीत हार की बाजी लगाते हुए सट्टा खेल रहे हैं, सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल रेड किया तो देखा कि केंद्रीय विद्यालय ट्रांसपोर्ट नगर के पीछे बिजली के खंभे के नीचे नीले लाइट के प्रकाश में कुछ लोग बैठकर मोबाइल चलाते हुए दिखाई दिये जो पुलिस को देखकर भागने लगे जिन्हे चारो तरफ से घेराबन्दी कर दो लोगों को पकड़ा गया नाम पता पूछने पर अपना अपना नाम कान्ति गोगयानी पिता  तुलसीदास गोंगवानी उम्र 37 वर्ष निवासी मोहान बीडी कारखाना के पास सिधी कैम्प सतना एवं रवि गाजवानी पिता कन्हैयालाल उम्र 31 वर्ष माधवनगर कटनी हाल सिंधी कैम्प थाना कोलगवा सतना का होना बताए। 

जिनके मोबाइलों को देखा गया जो मैदान में बैठकर मोबाइल के माध्यम से क्रिकेट खेल में हारजीत की बाजी लगाकर सट्टा खेलते पाये जिनके पास एक पेपर जिसमे रुपये पैसा का हिसाब आगे पीछे लिखा था, एक डॉट बालपेन, एक अदद आईटेल कंपनी का मोबाइल, एक अदद आईटेल कंपनी का की पैड मोबाइल तथा दो अदद 4 साइज का पेपर जिसमे दिनांक 13/10/KKRDC एवं सट्टे का हिसाब किताब लेख है, एक अंदर CILLEZN कंपनी का काले रंग का कैल्कुलेटर, एक अदद बालपेन, एक अदद सैमसंग कंपनी का लावा कंपनी का मोबाइल पाया गया। आरोपीगण उपरोक्त का उक्त कृत्य अपराध धारा धारा 4(क) सट्टा अधिनियम के तहत दण्डनीय पाये जाने से आरोपीगणों के कब्जे से उक्त अवैध सामग्री बजह सबूत मान मुताबिक जप्ती पत्रक के जप्त कर

मौके पर सीलबन्द करते हुए थाना में अपराध क्र 1263/21 धारा 4(क) सट्टा अधिनियम का कायम किया गया। आरोपियों द्वारा पुलिस की आँख में धूल झोंककर बरगलाने का काफी प्रयास किया गया किन्तु पुलिस की सक्रियता एवं बारीकी से की गई जाँच में आरोपियों के किये पर पानी फिर गया।पुलिस द्वारा आरोपियों से बारीकी से  पूछताछ कर और जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है एवं आरोपियों के रिकॉर्ड अन्य जिलों/थानों से खगाले जा रहे हैं। क्रांति गोगयानी को पुलिस द्वारा पूर्व में तलाशे जाने पर लगातार यह प्रचारित किया जा रहा था कि उसके द्वारा कोई अबैध काम नही किया जा रहा जा रहा है किंतु कल दिनाँक को पुलिस द्वारा रंगे हाथ पकड़े जाने पर मुँह छिपाता रहा।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button