कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार निलंबित

Naib Tehsildar suspended for negligence in discharge of duties

सतना 25 अक्टूबर 2021: कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी ने तहसील मैहर के वृत्त नादन के नायब तहसीलदार आशीष शर्मा को कर्तव्यों में लापरवाही और स्वेच्छाचारिता बरतने और वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

नायब तहसीलदार नादन आशीष शर्मा द्वारा सोशल मीडिया में कई आपत्तिजनक टिप्पणियां पोस्ट की गई थी तथा 19 सितंबर 2021 को ग्राम जूरा में बने तालाब में 3 बच्चों के डूबने के संबंध में आम जनता द्वारा नायब तहसीलदार को जानकारी देनी चाही, तो इनके द्वारा फोन भी रिसीव नहीं किया गया था। जबकि यह घटना नायब तहसीलदार के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत घटित हुई थी। जिसकी जानकारी और तत्कालिक सहायता उपलब्ध कराने के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को कोई सूचना नायब तहसीलदार शर्मा ने नहीं दी। नायब तहसीलदार नादन द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मैहर के निर्देश के बाद भी मैहर नवरात्रि मेला में कोई सहयोग प्रदान नहीं किया गया। नायब तहसीलदार द्वारा न्यायालयीन तथा कार्यालयीन कार्यों में आए दिन अधिवक्ताओं से अभद्रता एवं विवाद किया जाता है। जिससे किसी भी दिन विवाद होने से कानून व्यवस्था की स्थिति भी निर्मित होकर घटना घटित हो सकती हैं।

कमिश्नर सुचारी ने नायब तहसीलदार आशीष शर्मा के कृत्यों को मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के प्रावधानों के प्रतिकूल मानते हुए कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही, स्वेच्छाचारिता तथा वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना के आरोप में मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9 के तहत नायब तहसीलदार शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में अपचारी नायब तहसीलदार का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय सतना नियत किया गया है।

संवाददाता नरेंद्र कुशवाहा

संवाददाता सतना न्यूज डॉट नेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button